अमेजन ने एमएक्स प्लेयर ऐप का अधिग्रहण किया, मिनीटीवी के साथ मिलाकर किया पेश |

अमेजन ने एमएक्स प्लेयर ऐप का अधिग्रहण किया, मिनीटीवी के साथ मिलाकर किया पेश

अमेजन ने एमएक्स प्लेयर ऐप का अधिग्रहण किया, मिनीटीवी के साथ मिलाकर किया पेश

:   Modified Date:  October 7, 2024 / 07:22 PM IST, Published Date : October 7, 2024/7:22 pm IST

नयी दिल्ली, सात अक्टूबर (भाषा) अमेजन ने सोमवार को कहा कि उसने मुफ्त स्ट्रीमिंग ओटीटी मंच एमएक्स प्लेयर का अधिग्रहण किया है।

कंपनी ने बताया कि उसने अपनी कंटेंट स्ट्रीमिंग सेवा मिनीटीवी के साथ एमएक्स प्लेयर को मिलाकर ‘अमेजन एमएक्स प्लेयर’ पेश किया है।

अमेजन ने अधिग्रहण के मूल्यांकन का खुलासा नहीं किया। इस विलय का मकसद प्रीमियम स्तर के मुक्त मनोरंजन को बड़े दर्शकों तक पहुंचाना है।

बयान में कहा गया, ”अमेजन ने हाल में एमएक्स प्लेयर की कुछ संपत्तियों का अधिग्रहण किया है, जिसमें भारत में एक प्रमुख मुफ्त स्ट्रीमिंग ओटीटी सेवा एमएक्स प्लेयर ऐप भी शामिल है।”

बयान के मुताबिक इस अधिग्रहण के साथ, अमेजन इंडिया की दो सबसे लोकप्रिय मुफ्त सेवाओं – एमएक्स प्लेयर और अमेजन मिनीटीवी को एक सेवा – अमेजन एमएक्स प्लेयर में मिलाया गया है।

यह सेवा मोबाइल पर ऐप, अमेजन डॉट इन शॉपिंग ऐप, प्राइम वीडियो, फायर टीवी और कनेक्टेड टीवी के जरिये उपलब्ध है।

बयान के मुताबिक अमेजन मिनीटीवी और एमएक्स प्लेयर का अमेजन एमएक्स प्लेयर ऐप में एकीकरण अपने आप हो जाएगा। इसके लिए उपयोगकर्ताओं को ऐप फिर से इंस्टॉल या अपग्रेड करने की जरूरत नहीं होगी।

अमेजन एमएक्स प्लेयर के प्रमुख करण बेदी ने कहा कि यह विलय हमारे दर्शकों, विज्ञापनदाताओं और कंटेंट भागीदारों के लिए लाभदायक होगा और भारत में एमएक्स प्लेयर की पहुंच बढ़ेगी।

भाषा पाण्डेय

पाण्डेय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)