अदाणी एंटरप्राइजेज एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी |

अदाणी एंटरप्राइजेज एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

अदाणी एंटरप्राइजेज एनसीडी जारी कर 800 करोड़ रुपये जुटाएगी

:   Modified Date:  August 29, 2024 / 07:08 PM IST, Published Date : August 29, 2024/7:08 pm IST

अहमदाबाद, 29 अगस्त (भाषा) अदाणी समूह की प्रमुख कंपनी अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) ने बृहस्पतिवार को 800 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए सुरक्षित गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) की सार्वजनिक पेशकश की घोषणा की।

कंपनी ने एनसीडी की पेशकश के दौरान कहा कि यह निर्गम चार सितंबर को खुलेगा और 17 सितंबर को बंद होगा। इसमें समय से पहले बंद करने या विस्तार का विकल्प भी होगा।

अदाणी एंटरप्राइजेज के प्रस्तावित एनसीडी को केयर रेटिंग्स लिमिटेड ने ‘केयर ए+ सकारात्मक’ रेटिंग दी है।

अदाणी समूह के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) जुगेशिंदर रॉबी सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस रेटिंग वाली प्रतिभूतियों को वित्तीय दायित्वों के समय पर भुगतान के लिहाज से पर्याप्त सुरक्षित माना जाता है और इनमें कम ऋण जोखिम होता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एईएल की इस पेशकश में 80 लाख एनसीडी शामिल होंगे, जिनमें से प्रत्येक का अंकित मूल्य 1,000 रुपये होगा। आधार आकार का निर्गम 400 करोड़ रुपये का है, जिसमें अतिरिक्त 400 करोड़ रुपये (ग्रीनशू विकल्प) तक अतिरिक्त अभिदान का विकल्प भी है। इस तरह इस निर्गम का कुल आकार 800 करोड़ रुपये है।

अदाणी एंटरप्राइजेज ने कहा कि इस निर्गम से प्राप्त राशि का उपयोग सेबी मानकों के अनुरूप मुख्य रूप से मौजूदा ऋण के पूर्ण या आंशिक रूप से पूर्व भुगतान या पुनर्भुगतान (कम से कम 75 प्रतिशत) और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों (25 प्रतिशत तक) के लिए किया जाएगा।

भाषा अनुराग प्रेम

प्रेम

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)