7th Pay Commission Latest News Today

7th Pay Commission Latest News Today: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशियों का पिटारा, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी, गणेश चतुर्थी पर मिली सौगात!

7th Pay Commission Latest News Today: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशियों का पिटारा, महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश जारी, गणेश चतुर्थी पर मिली सौगात!

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : September 8, 2024/2:17 pm IST

रांची: 7th Pay Commission Latest News Today लंबे समय से महंगाई भत्ते का इंतजार कर रहे सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों की झोली भर दी है। सरकार ने सभी सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की है। जिससे सभी कर्मचारियों को उम्र भर की खुशियां मिल गई है। दरअसल, 29 अगस्त को कैबिनेट की बैठक हुई है। इस बैठक में कई प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इसके अलावा राज्य सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 9 फीसदी बढ़ोतरी पर भी मुहर लगाई है। जिसके बाद त्योहारों से पहले सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात मिल गई है।

Read More: Weather Update : इन जिलों में भारी बारिश होने की संभावना..मौसम विभाग ने किया अलर्ट, झमाझम बरसेंगे बदरा

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुला पिटारा

7th Pay Commission Latest News Today आपको बता दें कि झारखंड में छठे केंद्रीय वेतनमान के तहत सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 230% मिलता था। जिसके बाद अब सरकार ने 9 प्रतिशत बढ़ाकर 239% करने का फैसला लिया है। इसके अलावा, शहीद होने वाले झारखंड के अग्निवीरों के परिवारों को झारखंड पुलिस की तरह सम्मान देने का भी फैसला लिया गया। हेमंत सोरेन ने कहा, “अग्निवीर योजना भारत सरकार लेकर आई है। इसके विरोध में देश में क्या-क्या हुआ, ये किसी से छिपा नहीं है। आज उनकी सरकार ने ये फैसला किया है कि शहीद होने वाले झारखंड के अग्निवीरों के परिवार को झारखंड पुलिस की तरह सम्मान मिलेगा।”

Read More: BPSC Teacher Bharti : टीचर भर्ती को लेकर आया ये बड़ा अपडेट, अब इतने पदों पर होगी भर्ती, जानें कौन-कौन कर सकते हैं आवेदन

बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में 44 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राज्य सरकार के कर्मियों को छठे केंद्रीय वेतनमान के तहत, 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ते की दरों में वृद्धि की जाएगी। नई दरें 230 प्रतिशत से बढ़ाकर 239 प्रतिशत की गई हैं। इन नई दरों का लाभ जल्द कर्मचारियों को एरियर के साथ मिलेगा।

Read More: कॉलेज के प्रिंसिपल को सफाई कर्मचारी से हो गया प्यार, तीन बच्चों को छोड़कर आशिक के साथ फरार हुई महिला

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो