नयी दिल्ली, 25 मार्च (भाषा) देश में आतिथ्य क्षेत्र की बढ़ती गतिविधियों के बीच पिछले साल अक्टूबर-दिसंबर के दौरान 3,293 कमरों वाले 38 ‘ब्रांडेड’ होटल खोले गए।
रियल एस्टेट सलाहकार जेएलएल इंडिया के अनुसार, अक्टूबर-दिसंबर 2024 की तिमाही में 11,943 कमरों वाले 99 ‘ब्रांडेड’ होटल के लिए अनुबंध भी हुए।
सलाहकार फर्म ने कहा, ‘‘भारतीय आतिथ्य क्षेत्र ने 2024 की दिसंबर तिमाही में मजबूत वृद्धि प्रदर्शित की। इसमें शीर्ष छह बाजारों में औसत दैनिक दर (एडीआर) और प्रति उपलब्ध कमरे से राजस्व (रेवपीएआर) दोनों में वार्षिक आधार पर वृद्धि देखी गई।’’
जेएलएल ने कहा कि ‘ब्रांडेड’ होटलों के साथ अनुबंध से भारतीय आतिथ्य बाजार में निवेशकों का विश्वास और विस्तार जारी रहने का संकेत मिलता है।
भाषा निहारिका प्रेम
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