PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने की पौधरोपण की प्रशंसा, नागरिकों से किया पौधा लगाने का आग्रह |

PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने की पौधरोपण की प्रशंसा, नागरिकों से किया पौधा लगाने का आग्रह

PM Modi Mann Ki Baat: मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी ने की पौधरोपण की प्रशंसा, नागरिकों से किया पौधा लगाने का आग्रह

Edited By :   Modified Date:  July 28, 2024 / 05:05 PM IST, Published Date : July 28, 2024/4:28 pm IST

भोपाल। PM Modi Mann Ki Baat:  आज पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम का 112 वां एपिसोड था। पीएम मोदी ने आज आकाशवाणी के साप्ताहिक कार्यक्रम मन की बात के अंतर्गत मध्यप्रदेश का उल्लेख किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, इन्दौर में एक ही समय लाखों पौधों का रोपण किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, पिछले मन की बात कार्यक्रम के अंतर्गत एक पेड़ माँ के नाम के कार्यक्रम की चर्चा की थी। देश के अलग-अलग हिस्सों में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत अच्छे कार्य हुए हैं। स्वच्छता के लिए अपनी पहचान बनाने वाले इन्दौर शहर में एक शानदार कार्यक्रम हुआ। यहां एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम के दौरान एक ही दिन में एक वक्त में लाखों पौधे लगाए गए।

Read More: How To Play GTA 5 On Phone: अब अपने स्मार्ट फोन में फ्री में खेलें GTA 5, यहां देखें डाउनलोड करने का सबसे आसान तरीका 

प्रधानमंत्री मोदी ने नागरिकों से आव्हान किया कि अपनी माँ के नाम पेड़ लगाने के इस अभियान से प्रत्येक नागरिक जुड़ें। साथ ही पौधा लगाने की सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर अवश्य शेयर करें जिससे अन्य लोग भी इससे प्रेरित होकर अभियान से जुड़ें। इस अभियान से जुड़कर नागरिकों को अपनी माँ और धरती माँ दोनों के लिए कुछ विशेष कर पाने का अहसास होगा।

Read More: Paris Olympics 2024 : मनु भाकर ने रचा इतिहास, जीता ब्रॉन्ज मेडल, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय महिला निशानेबाज 

PM Modi Mann Ki Baat:  उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश में एक पेड़ माँ के नाम अभियान के अंतर्गत निरंतर पौधे लगाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के साथ ही मंत्रिगण, सांसद, विधायक एवं अन्य सभी जनप्रतिनिधि, पौधरोपण कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। इसके अलावा कर्मचारी-अधिकारी, वरिष्ठ नागरिक और युवा भी एक पेड़ माँ के नाम अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी कर रहे हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो