Naveen Patnaik crusing defeat in Odisha assembly elections Odisha Assembly Election all 147 seats Result | Odisha Assembly Election Result: ओडिसा में BJP को मिला भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद.. ढह गया बीजद का 24 साल पुराना किला

Odisha Assembly Election Result: ओडिसा में BJP को मिला भगवान जगन्नाथ का आशीर्वाद.. ढह गया बीजद का 24 साल पुराना किला

जहां एक तरफ सीएम नवीन पटनायक ने हिंजिली सीट से विजय हासिल की। तो वहीं, कांताबंजी में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ गया। बीजेपी के लक्ष्मण बाग कांताबंजी सीट से जीत गए हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2024 / 08:02 AM IST, Published Date : June 5, 2024/8:02 am IST

भुवनेश्वर: ओडिशा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने भारी मतों से जीत हासिल कर ली है। 147 सीटों में से बीजेपी ने 78 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं, 24 सालों से सत्ता में रहने वाली सीएम नवीन पटनायक की बीजेडी दूसरे नंबर पर रही।

Naveen Patnaik crusing defeat in Odisha assembly elections

Lok Sabha Election 2024 Final Result: दिग्गज जिन्हें इस चुनाव में मिली करारी हार.. हाई-प्रोफ़ाइल प्रचार और प्रबंधन के बावजूद नहीं मिल सकी जीत..

इस चुनाव बीजेडी को 51 सीटें मिलीं। कांग्रेस को 14 और सीपीआई (एम) तो एक सीट मिली है। 3 निर्दलीय उम्मीदवार भी इस विधानसभा चुनाव में जीत गए हैं। अब राज्य में बीजेपी की सरकार बनेगी।

Odisha Assembly Election all 147 seats Result

जहां एक तरफ सीएम नवीन पटनायक ने हिंजिली सीट से विजय हासिल की। तो वहीं, कांताबंजी में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ गया। बीजेपी के लक्ष्मण बाग कांताबंजी सीट से जीत गए हैं। उन्होंने 16344 के भारी मतों से नवीन पटनायक को हरा दिया। तीसरे नंबर पर कांग्रेस के संतोष सिंह सलूजा रहे। लक्ष्मण को 90876 वोट मिले। सीएम नवीन पटनायक को 74543 वोट मिले।

odisha assembly elections

odisha assembly elections

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में
देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp