MP Minister Income Tax: प्रदेश के मंत्री अब खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स, सदन में पारित हुआ वेतन एवं भत्ता संसोधन विधेयक  |MP Minister Income Tax

MP Minister Income Tax: प्रदेश के मंत्री अब खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स, सदन में पारित हुआ वेतन एवं भत्ता संसोधन विधेयक 

MP Minister Income Tax: प्रदेश के मंत्री अब खुद भरेंगे अपना इनकम टैक्स, सदन में पारित हुआ वेतन एवं भत्ता संसोधन विधेयक 

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 02:20 PM IST, Published Date : July 5, 2024/2:20 pm IST

MP Minister Income Tax: भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा मानसून सत्र के पांचवें दिन वेतन एवं भत्ता संसोधन विधेयक 2024 सर्व सहमति से पास हो गया है। अब मध्यप्रदेश के मंत्री अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे। विधानसभा अध्यक्ष, नेताप्रतिपक्ष ने भी खुद का इनकम टैक्स भरने के लिए सहमति जताई है। बता दें कि 25 जून को हुई कैबिनेट की बैठक में सीएम मोहन यादव ने ये फैसला लिया था। वहीं, आज यह पारित भी हो गया है।

Read More: Teacher Transfer Cancel: 5000 शिक्षकों के तबादला रद्द, शिक्षा मंत्री ने इस वजह से लिया बड़ा फैसला

मध्यप्रदेश में अभी तक सरकार मंत्रियों और मुख्यमंत्री का इनकम टैक्स भरती थी। लेकिन, इस फैसले से अब शासन पर कोई वित्तीय भार नहीं आएगा। जानकारी के लिए बता दें कि साल 1972 में मंत्रियों का इनकम टैक्स सरकार द्वारा भरने का नियम बना था। वहीं, अब 52 साल बाद मोहन सरकार ने इसे बदल दिया है।

Read More: Sexual Harassment In Rajnandgaon: नाबालिग से सेक्सुअल प्रताड़ना के मामले में सांसद संतोष पांडे ने दिए कार्रवाई के आदेश, कहा-‘दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’

MP Minister Income Tax: बता दें कि मानसून सत्र के पांचवें दिन सुधारात्मक सेवाएं एवं बन्दीगृह विधेयक सदन में पारित हो गया है। इसके साथ ही कुलपति अब कुलगुरु कहलाएंगे और मंत्री अपना इनकम टैक्स खुद भरेंगे। सरकार की तरफ से मंत्री नरेद्र शिवाजी पटेल ने सुधारात्मक सेवाएं एवं विधेयक की जानकारी दी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp