PM Modi Oath ceremony Live: मोदी मंत्रिमंडल में पहली बार शामिल हुए जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान ले ली शपथ |

PM Modi Oath ceremony Live: मोदी मंत्रिमंडल में पहली बार शामिल हुए जेपी नड्डा, शिवराज सिंह चौहान ले ली शपथ

PM Modi Oath ceremony Live: शपथ ग्रहण को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई थी। बीजेपी के तमाम सहयोगी दलों के दिग्गजों को मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जा चुका है। जिनके पास फोन आया है,उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी कर ली है।

Edited By :   Modified Date:  June 9, 2024 / 07:40 PM IST, Published Date : June 9, 2024/7:39 pm IST

PM Modi Oath ceremony Live:  नईदिल्ली। नरेंद्र मोदी सरकार 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7.15 बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया गया। नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं। आज ही उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले कई मंत्री भी पद एवं गोपनीयता की शपथ ले रहे हैं।

पीएम मोदी और तमाम मंत्रियों को राष्ट्रपति ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। उनके बाद राजनाथ सिंह ने शपथ ली, फिर ​अमित शाह ने मंत्रिपद की शपथ ली है। अमित शाह के बाद नितिन गडकरी और जेपी नड्डा ने भी केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली है।

शपथ ग्रहण को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई थी। बीजेपी के तमाम सहयोगी दलों के दिग्गजों को मंत्री पद की शपथ के लिए फोन जा चुका है। जिनके पास फोन आया है,उन्होंने प्रधानमंत्री आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी कर ली है।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को न्योता दिया गया है। खड़गे भी शपथ ग्रहण में शामिल हुए हैं, प्रधानमंत्री और उनके मंत्रिपरिषद के शपथ ग्रहण समारोह में भारत के पड़ोसी देशों के नेता शामिल हो रहे हैं।

इनमें मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफीफ, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे समारोह में हिस्सा ले रहे हैं।

read more; VK Pandian Left Politics : हार के बाद आलोचना नहीं झेल पाए पूर्व सीएम के करीबी! राजनीति छोड़ने का कर दिया ऐलान

read mroe:  Shivraj Singh Chouhan Political Career : नहीं हुई शिवराज सिंह चौहान की लोकप्रियता कम.. लगातार हो रहा प्रमोशन, अब दिल्ली से निभाएंगे अपनी नई जिम्मेदारी, ऐसा रहा उनका राजनीतिक सफर..