Mirza Masood Passed Away: छत्तीसगढ़ के चिन्हारी मशहूर रंग निर्देशक का निधन, CM विष्णुदेव साय ने जताई शोक संवेदना.. | Mirza Masood Passed Away

Mirza Masood Passed Away: छत्तीसगढ़ के चिन्हारी मशहूर रंग निर्देशक का निधन, CM विष्णुदेव साय ने जताई शोक संवेदना..

Mirza Masood Passed Away: छत्तीसगढ़ के चिन्हारी मशहूर रंग निर्देशक का निधन, CM विष्णुदेव साय ने जताई शोक संवेदना

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2024 / 12:13 PM IST, Published Date : July 19, 2024/12:12 pm IST

Mirza Masood Passed Away: रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है कि प्रदेश के मशहूर रंग निर्देशक और आकाशवाणी में वरिष्ठ उद्घोषक रहे मिर्ज़ा मसूद का निधन हो गया। बताया जा रहा है कि बीती रात 3 बजे उन्होंने अपनी अंतिम सांसें ली। मिर्ज़ा मसूद की निधन की खबर से कला जगत और पत्र​कारिता जगत में शोक की लहर है। बता दें ​कि मिर्जा मसूद का ऐसा नाम है, जो सदैव रंगकर्म की छाप हर दिल में छोड़ जाता है। CM विष्णुदेव साय ने इनके निधन पर शोक व्यक्त किया।

Read more: ITR Filing Process: बस कुछ दिन और.. फिर पेनल्टी देकर भी नहीं भर पाएंगे इनकम टैक्स रिटर्न! जानें कैसे होगा काम? 

दरअसल मिर्जा मसूद कला जगत और पत्र​कारिता क्षेत्र के एक बड़ी हस्ती थे, जिन्हें कभी भूला नहीं जा सकता है। उन्हें छत्तीसगढ़ राज्य शासन का चक्रधर सम्मान और चिन्हारी सम्मान सहित विद्यालय में भी विशेष सम्मान मिला था। इसके अलावा भी उन्हें अन्य अवसरों पर विविध सम्मान प्राप्त हो चुके हैं। लेकिन वे स्वयं नाटकों के मंचन के समय दर्शकों की प्रतिक्रिया को ही अपना सबसे बड़ा पुरस्कार और प्रतिसाद मानते हैं। वे 80 साल की उम्र के बाद भी थिएटर में सक्रिय रहे और कई नाटकों को लिखा और उनका निर्देशन किया।

Read more: दो आर्केस्ट्रा डांसरों के साथ दरिंदगी, 5 युवकों ने बारी-बारी से मिटाई हवस की प्यास, लड़कियों की आपबीती सुन खड़े हो जाएंगे रौंगटे… 

Mirza Masood Passed Away: पत्रकारिता के छात्रों को पढ़ाते समय वे अक्सर कहा करते थे-‘सभी छात्रों को शहीद भगत सिंह की जीवनी जरुर पढनी चाहिए। यदि आप ये जीवनी नहीं पढ़ते हैं, तो आप सही अर्थों में जवान कहलाने के हकदार नहीं हैं’। पत्रकारिता के विषय में उनका कहना है कि पत्रकारिता अब गांव में ही बेहतर हो सकती है। नई खबरें और कहानियां तो गाँव से ही निकलेंगी। अपने सिद्धांतों और उसूलों के लिए वे इतने आग्रही रहते हैं कि इसमें रत्ती भर भी समझौता उन्हें पसंद नहीं था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp