Nitish Kumar will Leave NDA?

Nitish Kumar will Leave NDA? : संकट में आने वाली है मोदी सरकार? इंडिया गठबंधन में होगी नीतीश कुमार की वापसी? लालू यादव के करीबी का बड़ा दावा

Nitish Kumar will Leave NDA?: आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार जल्द ही BJP का साथ छोड़ने वाले हैं।

Edited By :   Modified Date:  June 27, 2024 / 08:29 PM IST, Published Date : June 27, 2024/8:29 pm IST

Nitish Kumar will Leave NDA? : नई दिल्ली। केंद्र में तीसरी बार मोदी सरकार बनने के पीछे बिहार के सीएम नीतीश कुमार की पार्टी की बड़ी भूमिका है। इस समय नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन में शामिल हैं। तो वहीं राजनीतिक रूप से ये कहा नहीं जा सकता है कि भविष्य में नीतीश कुमार की हवा किसकी ओर रुख करेगी। हालांकि विपक्ष की ओर से लगातार सत्ता में फेरबदल को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। ठीक ऐसा ही एक दावा लालू यादव की पार्टी RJD नेता ने भी कर दिया है। उन्होंने नीतीश कुमार को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

read more : Vidisha News : जौहरी के घर पर ED का छापा..! जांच में जुटी पूरी टीम, आर्थिक अनियमितताओं के चलते की जा रही पूछताछ 

आरजेडी विधायक ने कर दिया बड़ा दावा

Nitish Kumar will Leave NDA? : आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार जल्द ही BJP का साथ छोड़ने वाले हैं। इस दावे के बाद यह अनुमान लगाया जा रहा है कि नीतीश कुमार एक बार फिर से INDIA ब्लॉक में वापसी कर सकते हैं। अगर ऐसा हुआ तो बिहार BJP की स्थिति कमजोर हो सकती है। यहां तक कि बिहार की सत्ता भी बीजेपी के हाथ से फिसल सकती है।

मोदी को नीतीश का साथ जरूरी

Nitish Kumar will Leave NDA? : नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के 12 सांसद NDA सरकार के गणित में शामिल हैं। 293 सांसदों के साथ NDA सरकार में है। अगर नीतीश कुमार अलग होते भी हैं तो सरकार बनी रहेगी क्योंकि बहुमत का आंकड़ा 272 है। चंद्रबाबू नायडू के 16 सांसद भी NDA के सहयोगी हैं। इसलिए इन दोनों का साथ बीजेपी के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा था।

 

बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष नीतीश कुमार मौजूदा समय में में NDA गठबंधन का हिस्सा हैं। हालांकि, RJD और अन्य विपक्षी दलों की ओर से कई बार यह कहा जा चुका है कि वह BJP का साथ छोड़कर INDIA ब्लॉक में शामिल होंगे। इन अटकलों से बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है। सभी की नजरें नीतीश कुमार के अगले कदम पर टिकी हैं।

 

तेजस्वी यादव भी दे चुके है ऐसा बयान

चुनाव के दौरान आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि सीएम नीतीश 4 जून के बाद कोई भी बड़ा फैसला कर सकते हैं। तेजस्वी ने कहा था कि नीतीश कुमार अपनी पार्टी बचाने और पिछड़ों की राजनीति के लिए कोई भी कदम उठा सकते हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव से कुछ महीने पहले अचानक पाला बदलते हुए NDA का दामन थाम लिया था। जबकि वह इंडिया गठबंधन को बनाने वाले नेताओं की फेहरिस्त में सबसे आगे थे।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp