Nitish kumar gift on rakshabandhan

राज्य सरकार ने बहनों को दिया रक्षाबंधन का बड़ा तोहफा! मुफ्त में बस की यात्रा कर सकेंगी महिलाएं

Nitish kumar gift to sisters : नीतीश सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को सिटी बसों में मुफ्त यात्रा का दिया बड़ा तोहफा।

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 06:07 PM IST, Published Date : August 17, 2024/6:07 pm IST

पटना : Nitish kumar gift on rakshabandhan रक्षाबंधन के अवसर पर नीतीश सरकार ने महिलाओं को बड़ा तोहफा दिया है। पटना में महिलाओं को सरकारी सिटी बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी और यह सुविधा रक्षाबंधन के दिन सुबह 6 से 9:30 बजे तक मिलेगी। जिसके तहत सभी वर्ग की महिला यात्री मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी, इसके लिए उन्हें टिकट लेने की जरूरत नहीं होगी।

Nitish kumar gift on rakshabandhan बिहार की राजधानी पटना की निवासी बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी है। सीएम नीतीश कुमार ने रक्षाबंधन पर उन्हें मुफ्त बस यात्रा की सौगात दी है। सोमवार 19 अगस्त को रक्षाबंधन के दिन पटना में चलने वाली सभी सरकारी सिटी बसों में महिलाएं मुफ्त में यात्रा कर सकेंगी। यह सुविधा सुबह 6 बजे से लेकर रात 9:30 बजे तक उपलब्ध रहेगी। सुरक्षा के लिए बसों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Read More : MLA Devendra Yadav arrested: गिरफ्तार हुए विधायक देवेंद्र यादव, घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, कांग्रेस कार्यकर्ताओं की लगी भीड़

परिवहन सचिन ने दी बड़ी जानकारी

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने जानकारी दी कि बिहार राज्य पथ परिवहन निगम (BSRTC) द्वारा राजधानी पटना में कुल 135 सिटी बसों का परिचालन किया जा रहा है। इनमें से 25 इलेक्ट्रिक बसें एवं शेष सभी सीएनजी बसें हैं। इन सभी बसों में रक्षाबंधन के दिन महिलाओं एवं छात्राओं को कोई टिकट नहीं दिखाना होगा। यानी रक्षाबंधन के दिन पटना में बहनें कहीं भी फ्री में यात्रा कर सकती हैं और ना ही उन्हे लेने की आवश्यकता है। इसकी भरपाई राज्य सरकार की ओर से की जाएगी।

बसों में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की पटना नगर बस सेवा के मार्ग संख्या 111, 222, 444, 500, 555, 600, 888, 100, 200, 999 में पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से परिचालित बसों पर निशुल्क यात्रा कर सकती हैं। यात्रा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर भी पूरा ध्यान रखा गया है। परिवहन विभाग के मुताबिक सभी सिटी बसों में 65 फीसदी सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। इसके अतिरिक्त बसों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। ताकि महिलाएं सुरक्षित यात्रा कर सकें। इसके अलावा पटना के प्रत्येक स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहेंगे। ताकि यात्रियों को किसी तरह की कोई तकलीफ ना हो।

Read More : केरल सरकार ने न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट को जारी किया जाना नहीं रोका: मंत्री चेरियन

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers