School Close Latest Order News: school close order issued by collector

School Close Latest Order News: इतने दिनों तक सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान, खुले रखने पर होगी कार्रवाई, सामने आई ये बड़ी वजह

School Close Latest Order News school close order issued by collector

Edited By :   Modified Date:  August 29, 2024 / 09:18 AM IST, Published Date : August 29, 2024/9:18 am IST

पटना: School Close Latest Order News देश के कई राज्यों में इस समय भारी बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। जिसके चलते कई हिस्सों में जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश के कारण कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिसे देखते हुए विभाग ने नदियों के किनारे बसे लोगों को सतर्क रहने का आग्रह किया है। वहीं बिहार में भी भारी बारिश तबाही मचा रही है। यहां गंगा नदी का जल स्तर बढ़ गया है। जिसके चलते प्रशासन ने लोगों को सतर्क करने की सलाह दी है। हालात को देखते हुए यहां जिला प्रशासन ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है।

Read More: जल्द जारी होगा छत्तीसगढ़ सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा का परिणाम, गृहमंत्री ने दिया अभ्यर्थियों को आश्वासन 

School Close Latest Order News जलस्तर खतरे के निशान को पार कर जाने के मद्देनजर मंगलवार को ग्रामीण इलाकों में 76 सरकारी स्कूलों को 31 अगस्त तक बंद करने का आदेश दिया है। पटना के जिलाधिकारी (डीएम) चंद्रशेखर सिंह की ओर से मंगलवार को जारी एक परिपत्र के अनुसार, “गंगा नदी में जलस्तर के बढ़ने के मद्देनजर पटना जिले के आठ ब्लॉकों में कुल 76 सरकारी स्कूल 31 अगस्त तक बंद रहेंगे।

Read More: Aaj Ka Rashifal: आज इस राशि के जातकों को व्यापार में मिलेगा लाभ, बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, बरसेगा पैसा ही पैसा 

हाल ही में एक टीचर बह गए थे

बिहार सरकार ने हाल ही में जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्राधिकार में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न होने पर स्कूल बंद करने का निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया था। यह आदेश पटना के निकट एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के गंगा नदी में गिरने और तेज बहाव में बह जाने की घटना के तुरंत बाद आया है। बता दें कि नसीरगंज घाट पर एक शिक्षक नाव में चढ़ते दौरान गंगा नदी में बह गए थे।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो