Salary of Government Teachers will be Stopped in Bihar

Govt Teachers Salary Latest Update: सरकारी शिक्षकों की सैलरी पर बड़ा अपडेट.. दीवाली से पहले लग सकता है बड़ा झटका.. सरकार ने जारी किया ये सख्त आदेश, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

Salary of Government Teachers will be Stopped in Bihar राज्य के शिक्षा विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का पेमेंट होल्ड करने का आदेश सुनाया है जिनकी नियुक्ति का विधिवत अप्रूवल एजुकेशन डिपार्टमेंट से नहीं लिया गया है।

Edited By :   Modified Date:  October 21, 2024 / 06:32 PM IST, Published Date : October 21, 2024/6:32 pm IST

Salary of Government Teachers will be Stopped in Bihar: पटना। दीवाली त्यौहार के मद्देनजर सरकारी कर्मचारियों की उम्मीदें सरकार और अपने मूल विभाग से बढ़ गई है। एक तरफ उन्हें महंगाई भत्ता में बढ़ोत्तरी की उम्मीद बनी हुई हैं तो वही इस बार बोनस दिए जाने की भी चर्चा है। बहरहाल इस बीच जो खबर आई है वह शिक्षकों के लिए चिंता में डालने वाली है।

Employees Salary Payament: घर-आंगन में जलेंगे खुशियों के दीये.. सरकारी कर्मचारियों को दीवाली से पहले ही मिल जाएगी तनख्वाह.. जानें किस तारीख को जमा होगी सैलरी

Salary of Government Teachers will be Stopped in Bihar: दरअसल बिहार राज्य के शिक्षा विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए उन सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का पेमेंट होल्ड करने का आदेश सुनाया है जिनकी नियुक्ति का विधिवत अप्रूवल एजुकेशन डिपार्टमेंट से नहीं लिया गया है। वही मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार जिन सरकारी कर्मचारियों का डेटा पे-रोल मैनेजमेंट पोर्टल पर अपलोड नहीं किया गया है, उनकी सैलरी में खतों में जमा नहीं की जाएगी। सरकार का यह नियन इसी महीने से लागू किये जाने की चर्चा है। जाहिर हैं त्योहारी सीजन में भुगतान रुकने का असर लाखों कर्मचारियों पर पड़ सकता है। यह पूरी बैठक एजुकेशन डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी की अगुवाई में एक हाईलेवल मीटिंग लेते हुए किया गया है।

Dr M K Khanduja News : डॉक्टर एम के खंडूजा को कोर्ट ने भेजा जेल, करोड़ों रुपए की हेरा फेरी का है आरोप

Salary of Government Teachers will be Stopped in Bihar: इस मीटिंग में हायर एजुकेशन डाइरेक्टर रेखा कुमारी, डिप्टी डायरेक्टर दीपक कुमार, और जिवेश कुमार समेत सभी पंद्रह यूनिवर्सिटीज के कुल सचिव और फाइनेंस डिपार्टमेंट के अफसर मौजूद थे। बैठक में एक और अहम फैसला लिया गया कि 2005 के बाद बहाल हुए टीचर्स को तब तक वेतन नहीं दिया जाएगा जब तक उनका प्राण (पर्मानेंट रिटायरमेंट अकाउंट नंबर) नहीं खुल जाता। शिक्षा विभाग ने चेतावनी दी है कि अगर विश्वविद्यालय अपने कर्मचारियों की पूरी जानकारी पे-रोल पोर्टल पर अपलोड नहीं करेंगे, तो संबंधित कर्मचारियों की सैलरी तत्काल प्रभाव से रोक दी जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो