ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार सरकार ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस का तबादला किया |

ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार सरकार ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस का तबादला किया

ईडी की कार्रवाई के बाद बिहार सरकार ने आईएएस अधिकारी संजीव हंस का तबादला किया

:   Modified Date:  August 1, 2024 / 11:32 PM IST, Published Date : August 1, 2024/11:32 pm IST

पटना, एक अगस्त (भाषा) बिहार सरकार ने ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के कुछ दिनों बाद उनका बृहस्पतिवार को तबादला कर दिया।

सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के 1997 बैच के अधिकारी संजीव हंस को अब जीएडी में स्थानांतरित कर दिया गया है। वह बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे थे और उन्हें इस प्रभार से भी मुक्त कर दिया गया है।

आदेश के अनुसार, उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव के पद पर तैनात बिहार कैडर के 1993 बैच के आईएएस अधिकारी संदीप पौंड्रिक, प्रधान सचिव (ऊर्जा विभाग) और बीएसपीएचसीएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।

ईडी ने पिछले महीने संजीव हंस और पूर्व राजद विधायक गुलाब यादव के खिलाफ धन शोधन के एक मामले में बिहार, दिल्ली और पुणे में उनके कई परिसरों पर छापेमारी की थी।

गुलाब यादव 2015 में झंझारपुर से बिहार विधानसभा के लिए चुने गए थे।

ईडी के सूत्रों ने बताया कि जांच एजेंसी की कार्रवाई धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत और कथित भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़ी हुई है।

भाषा अनवर नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)