IAS Transfer 2024: बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, कई IAS अधिकारियों का तबादला, सामान्य प्रशास ने जारी किया आदेश | Bihar IAS Transfer 2024

IAS Transfer 2024: बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, कई IAS अधिकारियों का तबादला, सामान्य प्रशास ने जारी किया आदेश

Bihar IAS Transfer 2024: बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, कई IAS अधिकारियों का तबादला, सामान्य प्रशास ने जारी किया आदेश

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 10:53 PM IST, Published Date : June 25, 2024/10:53 pm IST

पटना: Bihar IAS Transfer 2024 लोकसभा चुनाव के बाद लगातार अलग अलग राज्यों में आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर हो रहे हैं। इसी बीच बिहार में भी बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सर्जरी हुई है। यहां एक साथ बिहार सरकार के कई आइएएस अधिकारियों के तबादले हुए हैं। पटना के डीएम शीर्षत कपिल अशोक का भी ट्रांसफर कर दिया है। सरकार ने कुल 6 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है।

Read More: कल से पूरे प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी, चलेंगी तेज हवाएं, सरकार ने कलेक्टरों के दिए ये अहम निर्देश 

Bihar IAS Transfer 2024 इस बाबत में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी ​किया है। जारी आदेश के अनुसार, चंद्रशेखर सिंह को पटना का फिर से डीएम बनाया गया है। इससे पहले चंद्रशेखर इसी पद पर थे। बाद में उन्हें मुख्यमंत्री सचिवालय में विशेष सचिव बनाकर शीर्षत कपिल अशोक को पटना का डीएम बनाया गया था। सरकार ने अब एक बार फिर चंद्रशेखर सिंह को पटना के डीएम पद की जिम्मेदारी सौंपी है।

Read More: Arvind Kejriwal Arrested: ED के बाद अब CBI का एक्शन, अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल से किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी 

वही पटना के मौजूदा डीएम शीर्षत कपिल अशोक को बिहार राज्य पथ निर्माण निगम में एमडी बनाया गया है। इसके अलावा केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौंटे हिमांशू शर्मा को जिविका का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है।

Read More: Health Benefits of Cumin: इन लोगों के लिए वरदान से कम नहीं है जीरा, जानें सेवन का तरीका…

केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटे एक और अधिकारी निलेश रामचंद्र देवरे को नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वे ब्रेडा और बिहार राज्य संचरण कंपनी के एमडी के भी चार्ज में रहेंगे। नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड के एमडी आदित्य प्रकाश को स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव बनाया गया है। राज्य सरकार ने छतीसगढ़ से कैडर बदलवा कर बिहार आए आईएएस अधिकारी लक्ष्मण तिवारी की भी पोस्टिंग कर दी है। उन्हें राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में ओएसडी के पद पर तैनात किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp