BMW electric two-wheeler CE 02 Price and Full Specification

BMW CE 02 Launched in India : BMW ने भारत में लॉन्च किया अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, कीमत और फीचर्स जानें एक क्लिक में

BMW CE 02 Launched in India : बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने अपने सबसे लेटेस्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर BMW CE 02 को भारत में लॉन्च कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  October 1, 2024 / 06:15 PM IST, Published Date : October 1, 2024/6:15 pm IST

नई दिल्ली : BMW CE 02 Launched in India : बीएमडब्ल्यू मोटरराड इंडिया ने अपने सबसे लेटेस्ट इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर BMW CE 02 को भारत में लॉन्च कर दिया है। यह ई-स्कूटर अब देशभर के BMW Motorrad डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। BMW CE 02 की भारत में मैन्युफैक्चरिंग TVS मोटर कंपनी के साथ मिलकर तमिलनाडु के होसुर प्लांट में की जा रही है। BMW ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट और CEO विक्रम पवाह ने इस लॉन्च को लेकर अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि, BMW CE 02 पारंपरिक टू-व्हीलर्स की सोच को बदलने वाला मॉडल है। इसका इलेक्ट्रिक ड्राइव और आधुनिक डिजाइन उन लोगों के लिए है, जो नई और सस्टेनेबल मोबिलिटी के विकल्प तलाश रहे हैं।

BMW CE 02 की एक्स-शोरूम कीमत 4,49,900 रुपए रखी गई है। इसे खासतौर पर उन राइडर्स को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है, जो परफॉर्मेंस, स्टाइल और सस्टेनेबिलिटी का बेहतरीन कॉम्बिनेशन चाहते हैं। यह मॉडल दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों के BMW Motorrad डीलरशिप्स पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें : LPG Cylinder in 500 Rupees: पूरा होने वाला है 500 रुपये में रसोई सिलेंडर का सपना!.. बाकी बचे 700 रुपये सीधे बैंक खातों में, पढ़ें क्या है पूरी प्लानिंग

BMW CE 02 में मिलेंगे ये फीचर्स

BMW CE 02 Launched in India : BMW CE 02 में 3.5 इंच का TFT डिस्प्ले है, जो स्पीड और बैटरी स्टेटस जैसी जानकारी दिखाता है। इसमें USB-C पोर्ट के जरिए स्मार्टफोन चार्ज करने की सुविधा भी दी गई है। राइडर्स के लिए “Flow” और “Surf” जैसे दो राइडिंग मोड्स हैं, जिससे वे अपनी जरूरत के अनुसार राइडिंग एक्सपीरियंस का मजा ले सकते हैं। BMW CE 02 का डिजाइन बेहद हल्का और चुस्त है, जिसमें 745 मिमी की सीट ऊंचाई और 142 किग्रा का कुल वजन है। इसका स्टाइल स्केटबोर्डिंग की आजादी से प्रेरित है। इसमें एलईडी लाइटिंग के साथ कॉस्मिक ब्लैक रंग व ग्रेनाइट ग्रे मेटालिक हाइलाइट्स इसे मॉडर्न और फ्यूचरिस्टिक लुक देते हैं।

यह भी पढ़ें : Shardiya Navratri ke Upay: नवरात्रि में इस खास उपाय से दूर हो जाएगी आर्थिक तंगी, प्रसन्न हो जाएंगी मां दुर्गा 

BMW CE 02 का परफॉर्मेंस

BMW CE 02 Launched in India : BMW CE 02 के परफॉर्मेंस की बात करें तो यह 11 kW की अधिकतम पावर और 95 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ आता है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह 108 किमी की रेंज देता है, जो शहर में रोज़ाना के कम्यूट्स के लिए एकदम परफेक्ट है।

BMW CE 02 के लॉन्च के साथ, कंपनी का उद्देश्य भारत में शहरी मोबिलिटी को नए आयाम देना है और एक स्टाइलिश, पर्यावरण के अनुकूल विकल्प पेश करना है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp