Bajaj CNG Bike Launch Date: इस दिन लॉन्च होने जा रही दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, कंफर्म हुई डेट, देखें फीचर्स |Bajaj CNG Bike Launch Date

Bajaj CNG Bike Launch Date: इस दिन लॉन्च होने जा रही दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, कंफर्म हुई डेट, देखें फीचर्स

Bajaj CNG Bike Launch Date: इस दिन लॉन्च होने जा रही दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, कंफर्म हुई डेट, देखें फीचर्स World First CNG Bike

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2024 / 05:08 PM IST, Published Date : June 24, 2024/5:08 pm IST

Bajaj CNG Bike Launch Date: नई दिल्ली। बजाज ऑटो जल्द ही दुनिया की पहली CNG बाइक लॉन्च करने वाली है। इस बाइक की पहली झलक 5 जुलाई को सामने आएगी। इस बाइक की सबसे खास बात है कि ये अपनी कीमत के मुताबिक बेहतर माइलेज दे सकती है। हालांकि इसके फीचर्स और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। लॉन्चिंग के दिन ही इसका खुलासा होगा।

Bajaj CNG Bike की कीमत 

कीमत को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन संभावना है कि इसकी शुरुआती कीमत 80,000 रुपए (एक्स-शोरूम) के आसपास होगी।

Read More: Hero Motocorp Price Hike: बाइक लवर्स को तगड़ा झटका.. 1 जुलाई से मंहगे होने जा रहे बाइक और स्कूटर्स, जानें कितनी बढ़ेगी कीमत 

Bajaj CNG Bike के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

इंजन 

बजाज की CNG बाइक के इंजन की बात करें तो बाइक में 125 cc का इंजन मिल सकता है। अनुमान है कि इस बाइक में सीएनजी टैंक को राइडर की सीट के नीचे लगाया जा सकता है या इस बाइक के स्ट्रक्चर के साथ ही इसके इंजन को जोड़ा जा सकता है। इसके अलावा ये भी हो सकता है कि  इसके इंजन तक पहुंचने के लिए आपको बाइक की सीट को हटाना पड़े।  बजाज अपनी इस बाइक में पेट्रोल टैंक की पोजिशन को नहीं बदल रही है। हालांकि इस बाइक में पेट्रोल टैंक कुछ छोटा मिल सकता है।

डुअल फ्यूल सिस्टम 

बजाज की CNG मोटरसाइकिल में डुअल फ्यूल सिस्टम दिया जा सकता है यानी बाइक सीएनजी के साथ-साथ पेट्रोल से भी चलेगी। फ्यूल को बदलने के लिए बाइक में एक डेडिकेटेड स्विच भी मिल सकता है, जो चालक को CNG से पेट्रोल या पेट्रोल से CNG पर स्विच करने की सुविधा देगा।

Read More: New SIM Card Rules: सिम कार्ड पर बड़ा अपडेट, 1 जुलाई से ये काम नहीं कर पाएंगे ग्राहक, TRAI ने बदला नियम 

Bajaj CNG Bike का डिजाइन 

Bajaj CNG Bike Launch Date: बजाज के सीएनजी बाइक के डिजाइन में मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील, एक लंबी सिंगल-पीस सीट और डिस्क और ड्रम ब्रेक का मिक्सचर शामिल है। सस्पेंशन सेटअप में आगे टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक यूनिट शामिल रहेगी। इसके ABS और नॉन-ABS दोनों वैरिएंट पेश किए जा सकते हैं। CNG मोटरसाइकिल में गियर इंडिकेटर, गियर गाइडेंस और ABS इंडिकेटर जैसी डिटेल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलने की उम्मीद है। स्पाई शॉट्स में LED हेडलाइट देखी जा सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp