Bajaj will update Dominar 400, powerful features will be available in the new version

Bajaj Dominar 400 Update: Dominar 400 को अपडेट करेगी बजाज, नए वर्जन में मिलेंगे दमदार फीचर्स

Bajaj Dominar 400 Update: बजाज ऑटो के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा का कहना है कि डोमिनार 400 को अपडेट करने को लेकर बजाज प्लान बना

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 10:15 AM IST, Published Date : June 25, 2024/10:15 am IST

नई दिल्ली : Bajaj Dominar 400 Update: बजाज ऑटो पिछले कुछ समय से अपनी बाइक्स के एक के बाद एक नए मॉडल मार्किट में लॉन्च कर रही है। इसके साथ ही बजाज अपने सभी मॉडल्स को अपडेट भी कर रही है। हाल ही में बजाज ऑटो ने पल्सर NS400Z (Pulsar NS400Z) को मार्केट में उतारा। कंपनी ने परफॉर्मेंस लेवल के एंट्री प्वाइंट को 400 cc कर दिया है। पल्सर NS400Z के अलावा डोमिनार 400 में भी यही इंजन लगा है।

यह भी पढ़ें : Delhi Fire Breaks: राजधानी में मकान में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की हुई मौत 

डोमिनार को किया जाएगा अपडेट

Bajaj Dominar 400 Update: बजाज ऑटो के एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर राकेश शर्मा का कहना है कि डोमिनार 400 को अपडेट करने को लेकर बजाज प्लान बना चुकी है। डोमिनार के साथ हमारे पास मौका है कि एक्सीलेंस को एक अलग मुकाम पर ले जाएं। ये बाइक लास्ट में एक जबरदस्त मॉडल बनकर आएगी, लेकिन ये कई लोगों की पहुंच से बाहर होगी। राकेश शर्मा ने आगे कहा कि पल्सर एक किफायती रेंज में लोगों के बीच आई है। डोमिनार इससे कुछ ज्यादा कीमत की हो सकती है। लेकिन कंपनी पर इसका कुछ खास असर नहीं पड़ेगा।

लॉन्च को लेकर सामने आई ये जानकारी

नेक्स्ट जेनेरेशन बजाज डोमिनार 400 के लॉन्च होने को लेकर अभी कोई अपडेट सामने नहीं है। लेकिन इतना जरूर है कि इस बाइक के आने में अभी समय लग सकता है। लेकिन इतनी जरूर उम्मीद जताई जा सकती है कि ये बाइक जब भी लॉन्च होगी, तो ये बजाज के मौजूदा प्लेटफॉर्म पर बेस्ट नहीं होगी।

यह भी पढ़ें : Diesel Price Today: फिर सस्ता हुआ डीजल, पेट्रोल की कीमतों में भी आई कमी, टांसपोर्टर्स और वाहन मालिकों के लिए राहत भरा मंगलवार

डोमिनार 400 का इंजन

Bajaj Dominar 400 Update: डोमिनार 400 के इस समय मार्केट में मौजूद मॉडल में लिक्विड कूल्ड एंड फ्यूल इंजेक्टेड इंजन लगा है, जिससे 8,800 rpm पर 29.4 kW की पावर मिलती है और 6,500 rpm पर 35 Nm का टॉर्क जेनरेट होता है। इस बाइक में साथ में 6-स्पीड गियर बॉक्स भी लगा है। बाइक को बेहतर तरीके से हैंडल करने के लिए Up-Side Down (USD) फॉर्क्स को लगाया गया है। इससे लंबी राइड पर बाइक को स्मूथली चलाया जा सकता है। डोमिनार 400 स्पोर्ट्स में अपस्केल एलसीडी डिस्प्ले लगी है, जिस पर बाइक से जुड़ी सभी इंफोर्मेशन क्लीयर शो होती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp