CG Election Result Hindi: छत्तीसगढ़ में भारी मतों के साथ भाजपा ने दर्ज की जीत, कल होगी विधायकों की बैठक |

CG Election Result Hindi: छत्तीसगढ़ में भारी मतों के साथ भाजपा ने दर्ज की जीत, कल होगी विधायकों की बैठक

CG Election Result Hindi: छत्तीसगढ़ में भारी मतों के साथ भाजपा ने दर्ज की जीत, कल होगी विधायकों की बैठक

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2023 / 11:18 PM IST, Published Date : December 3, 2023/11:18 pm IST

CG Election Result Hindi: आज छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के नतीजे आ गए। इसके साथ EVM मशीनों में प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला हुआ। वहीं नेता से लेकर आम आदमी तक सभी को इस पल का बेसब्री से इंतजार था कि इस बार किसकी सरकार बनेगी। वहीं प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर का मुकाबला हुआ। इसके साथ ही बात दें कि छत्तीसगढ़ में भाजपा ने भारी मतों के साथ जीत दर्ज की है।

Read More: CG Election Result live updates: इन उम्मीदवारों को मिला जनता का साथ, जानिए किस सीट पर किस प्रत्याशी को मिली जीत

वहीं अब छ्त्तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद राजनीतिक गलियारों में काफी हलचल बनी हुई है। भारी मतों के साथ जीत दर्ज करते हुए भाजपा ने कांग्रेस को मात दी है। इसके साथ ही कल सभी भाजपा विधायकों की बैठक होगी। यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू होगी। वहीं सभी बीजेपी  विधायक आज रात ही रायपुर पहुंचेंगे।

Read More: MP Vidhan Sabha Chunav Result 2023: दतिया से नरोत्तम मिश्रा, हरदा से कमल पटेल, एमपी मप्र के ये मंत्री नहीं जीत पाए चुनाव 

दो चरणों में हुए थे मतदान

CG Election Result Hindi: बता दें कि विधानसभा चुनाव के लिए छ्त्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान कराए गए थे। पहले चरण का मतदान 7 नवंबर और दूसरे चरण का चुनाव 17 नवंबर को हुए। पहले चरण में 20 सीटों पर और दूसरे चरण में 70 सीटों पर मतदान हुए। वहीं विधानसभा चुनाव में कुल 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। पहले चरण में 70.87 प्रतिशत और वहीं दूसरे चरण में 75.08 मतदान हुआ था।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें