MP Weather Update

MP Weather Update: प्रदेश में दस्तक देने जा रही ठंड, फिर बदलने जा रहा प्रदेश का मौसम, यहां देखें ताजा अपडेट

MP Weather Update पश्चिमी विक्षोभ प्रभाव, छाएंगे बादल, 13 जिलों में बारिश-बिजली के आसार, बुधवार के बाद फिर बदलेगा मौसम, जानें अपडेट

Edited By :   Modified Date:  October 17, 2023 / 06:38 PM IST, Published Date : October 17, 2023/6:38 pm IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्य प्रदेश में इन दिनों मौसम में काफी बदलाव देखे को मिल रहे है। प्रदेश के कई हिस्सों में बादलों ने डेरा डाल रखा है तो कई हिस्सों में लोगों को तीखी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव के चलते मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है। बुधवार-गुरूवार से फिर मौसम के बदलने का अनुमान है, पश्चिमी विक्षोभ के समाप्त होते ही तापमान में गिरावट आना शुरू होगी और 20 अक्टूबर के बाद प्रदेश में ठंड का असर देखने को मिलेगा।

ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मंगलवार बुधवार को मध्यप्रदेश के उत्तरी व मध्य हिस्से में हल्की बारिश होने के आसार है। 16 और 17 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के उत्तरी और मध्य हिस्से में गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। अगले 24 घंटे के दौरान 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती हैं। तो वहीं अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान 37 डिग्री तक जा सकता है।

18 अक्टूबर के बाद बदलेगा मौसम

MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में जम्मू-कश्मीर और उससे सटे पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ और पंजाब में चक्रवाती घेरा बना हुआ है, जिसके असर से अगले 24 घंटे के दौरान भी ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बूंदाबांदी होने की संभावना है। 18 अक्टूबर से मौसम शुष्क हो जाएगा और न्यूनतम तापमान में गिरावट होगी वही अक्टूबर के आखिरी सप्ताह में रात के तापमान में भी तेजी से गिरावट आएगीऔर मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान 3 से 4 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलेंगी।

ये भी पढ़ें- MP Assembly Election 2023: नहीं बनी गठबंधन पर सहमति, एमपी विधानसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी सपा

ये भी पढ़ें- GGP First List: गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, इतनी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, देखें लिस्ट

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers