IMD Issues heavy rain alert for many states of india

Weather Update Tomorrow : इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update Tomorrow : भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 18 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  July 17, 2024 / 06:26 PM IST, Published Date : July 17, 2024/6:26 pm IST

नई दिल्ली : Weather Update Tomorrow : पूरे देश में मानसून सक्रीय हो चुका है। चारों दिशाओं में झमाझम बारिश हो रही है। कई राज्यों में भारी बारिश के चलते जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पूर्वोत्तर और पहाड़ी इलाके में बारिश का ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कल यानी 18 जुलाई का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। मौसम के मुताबिक, 18 जुलाई को गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिमी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, उत्तराखंड, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें : Top Competitive Exams 2024: तैयार रहें युवा.. अगले 6 महीनों में होगी सरकारी पदों पर बम्पर भर्तियां.. होने वाली है ये अहम प्रतियोगी परीक्षाएं

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Weather Update Tomorrow :  वहीं, मौसम का आकलन करने वाली एजेंसी स्काईमेट ने भी कल यानी 18 जुलाई के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है। स्काईमेट के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान, कोंकण और गोवा, गुजरात, तटीय कर्नाटक और केरल में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिणी छत्तीसगढ़, दक्षिणी मध्य प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश के आसार हैं। सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत, आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों, बिहार और राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। झारखंड, ओडिशा, लद्दाख, जम्मू कश्मीर, पश्चिम बंगाल, रायलसीमा, तमिलनाडु, पंजाब और हरियाणा में हल्की बारिश हो सकती है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp