IMD Issues Heavy Rain Alert For UP

Rain Alert In 18 States : उत्तर प्रदेश समेत इन 18 राज्यों में होगी जमकर बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert In 18 States : उत्तर प्रदेश समेत देश के 18 अलग-अलग राज्यों में जमकर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि कई जगह मध्यम

Edited By :   Modified Date:  July 21, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : July 21, 2024/10:34 pm IST

लखनऊ : Rain Alert In 18 States : उत्तर प्रदेश समेत देश के 18 अलग-अलग राज्यों में जमकर बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि कई जगह मध्यम और कई जगह मूसलाधार बारिश होगी। इसके अलावा, आंधी तूफान व बिजली कड़कने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग (IMD) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर रविवार रात तकरीबन 9 बजे पोस्ट किया, विदर्भ, सौराष्ट्र, कच्छ, दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी राजस्थान, दक्षिणी मध्य प्रदेश, पश्चिमी और उत्तरी छत्तीसगढ़, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक में अगले तीन घंटे के दौरान तेज बारिश होने जा रही है।

यह भी पढ़ें : Meat shops will closed: सावन में लग गया प्रतिबंध, इन जगहों पर बंद रहेंगी मीट की दुकानें…देखें

इन राज्यों में तूफ़ान के साथ होगी भारी बारिश

Rain Alert In 18 States :  मौसम विभाग ने आगे कहा कि मध्य महाराष्ट्र, रायलसीमा, दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु में भी मूसलाधार बारिश होगी। वहीं, नॉर्थवेस्ट जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिमी उत्तराखंड, दक्षिणी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, पूर्वोत्तर के राज्य, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, केरल, लक्षद्वीप, दक्षिणी बिहार, मराठवाड़ा, उत्तरी ओडिशा में भी अगले तीन घंटे के भीतर तेज बारिश और आंधी तूफान आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें : MP Viral Video : पानी-पानी हुआ प्रदेश, कई जिलों में हुआ जलभराव, वायरल हुआ वीडियो 

यूपी में बारिश से अब तक 11 की मौत

Rain Alert In 18 States : वहीं, उत्‍तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत हो गयी। राहत विभाग ने यह जानकारी दी। राहत विभाग के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम तक पिछले 24 घंटों में राज्य भर में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गयी। विभाग के अनुसार, शुक्रवार शाम 6:30 बजे से शनिवार शाम 6:30 बजे तक पांच लोग डूब गए और पांच अन्य बिजली गिरने से मारे गए। विभाग ने बताया कि गाजीपुर जिले में एक व्यक्ति की सांप के काटने से मौत हो गयी। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में औसतन 7.3 मिमी बारिश दर्ज की गई। राहत विभाग के अनुसार, इस अवधि में 75 जिलों में से 19 में अधिक बारिश दर्ज की गई। हमीरपुर जिले में सबसे अधिक 163.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। विभाग ने गोरखपुर, सिद्धार्थ नगर और गोंडा जिलों में स्थानीय प्रशासन को भी सतर्क कर दिया है, जहां नदी का जलस्तर खतरे के निशान के करीब बह रहा है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp