भिलाई: स्वामी रामदेव के योग शिविर में एक साथ बने 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड, CM ने किया योग आयोग बनाने का ऐलान
Last Update: 13 Jan 2017 11:12
   

स्वामी विवेकानंद की जयंती पर भिलाई में योग के सात विश्न रिकॉर्ड बने गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से इसके सर्टिफिकेट दिए गए.. जयंती स्टेडियम में योग शिविर में योगऋषि स्वामी रामदेव के सानिध्य में करीब एक लाख लोगों ने एक साथ 12 बार सूर्य नमस्कार कर विश्न रिकॉर्ड बनाया.

इसके अलावा एक लाख लोगों ने एक साथ 10 पुशअप कर विश्न रिकॉर्ड बनाया... इससे पहले ये रिकॉर्ड यूएसए की इंटेल कॉर्पोरेशन के नाम था जिसमें एक साथ 12 सौ 86 लोगों ने एक साथ पुशअप करने का रिकॉर्ड बनाया था. योग शिविर में सर्वांग आसन, अनुलोम-विलोम और कपालभाति प्राणायाम का भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बना.

इसके अलावा रोहतास सिंह ने 19 मिनट 20 सेकेंड में एक हजार पुशअप कर विश्व रिकॉर्ड बनाया इससे पहले ये रिकॉर्ड कनाडा के एक शख्स के नाम था. जिसने 27 मिनट में एक हजार पुशअप किए थे... इसके अलावा पतंजलि से जुड़े जयपाल ने सबसे लंबे समय तक शीर्षासन कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.

जयपाल ने लगातार 2 घंटे 20 मिनट तक शीर्षासन कर ये रिकॉर्ड बनाया है  इससे पहले ये रिकॉर्ड पतंजलि के ही वियोम आकाश के नाम था. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री रमन सिंह, गोयल ग्रुप के चेयरमैन सुरेश गोयल, मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे, रमशीला साहू, सांसद अभिषेक सिंह, भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे समेत तमाम गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे.

कार्यक्रम में मौजूद CM रमन सिंह ने कहा कि योग ऋषि रामदेव ने योग को विश्व में फैलाया उन्होंने अप्रैल में योग आयोग बनाए जाने का भी ऐलान किया.. और कहा कि हर किसी को रोज योग करना चाहिए.. और उन्हें भी योग से काफी फायदा हुआ.

वहीं योगऋषि स्वामी रामदेव और क्रिकेटर हरभजन सिंह की मौजूदगी में छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग का शुभारंभ किया गया। यंगिस्तान की तरफ से आयोजित टूर्नामेंट में लोगों को स्वामी रामदेव और हरभजन सिंह के बीच जोर आजमाइश भी देखने को मिली। हरभजन की बॉलिंग पर स्वामी रामदेव बैटिंग करते नज़र आए तो मंच पर ही हरभजन और स्वामी रामदेव ने पंजा भी लड़ाया.

हालांकि हार-जीत से पहले ही स्वामी रामदेव ने हरभजन को उठा लिया.. इस दौरान मंत्री प्रेमप्रकाश पांडे भी मौजूद रहे। योग ऋषि रामदेव और हरभजन ने छत्तीसगढ़ क्रिकेट लीग के आयोजन की तारीफ भी की।

Last Update: 13 Jan 2017 11:12
TAG:
7 WORLD RECORD
IBC24 NEWS
SWAMI
CAMPS
RAMDEV
YOGA
  Comment
Name Email
Comment
मप्र: विधानसभा चुनाव के लिए चहरा ढूंढने में कांग्रेस हाईकमान फेल, लेकिन नेताओं ने चुना सीएम
सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन, बायपास की कई होटलों के लाइसेंस नहीं होंगे रिन्यू
लाखों-करोड़ों की लक्जरी गाडियां लेकिन टैक्स बाकी, सख्त हुआ RTO कई गाडियां जब्त
शहर को ODF बनाने की बात करने वाले नगर निगम में नहीं टाॅयलेट, कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन
जबलपुर: संचालकों से परेशान सिटी बस चालकों ने की हड़ताल, परेशान होते रहे लोग