नई दिल्ली: ताज मानसिंह होटल की होगी ई-नीलामी, सुप्रीम कोर्ट ने दी हरी झंडी
Last Update: 20 Apr 2017 15:50
   

नई दिल्ली: मानसिंह रोड पर बने ताज मानसिंह होटल की ई-नीलामी को सुप्रीम कोर्ट ने हरी झंडी दे दी है। कोर्ट ने टाटा ग्रुप की नीलामी रोकने की याचिका खारिज करते हुए यह फैसला सुनाया। मौजूदा समय में यह होटल इंडियन होटल्‍स कंपनी लिमिटेड द्वारा चलाया जा रहा है।

कोर्ट ने नई दिल्‍ली म्‍युनिसिपल काऊंसिल को कहा है कि अगर नीलामी में टाटा ग्रुप को सफलता नहीं मिलती तो उसे होटल खाली करने के लिए 6 महीने का वक्त दिया जाए। इससे पहले एन.डी.एम.सी. ने कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा था कि वो ई-ऑक्शन कराना चाहती है।

कोर्ट ने कहा कि एन.डी.एम.सी. को इस आर्इकॉनि‍क प्रॉपर्टी को नीलाम करते वक्‍त टाटा ग्रुप कंपनी IHCL के ‘दाग-मुक्‍त’ रि‍कॉर्ड का ध्‍यान रखना होगा। एन.डी.एम.सी. ने 3 मार्च को कोर्ट से कहा था कि वह होटल की ई-नीलामी करना चाहता है। कोर्ट ने इससे पहले IHCL से पूछा था कि अगर उन्हें होटल की नीलामी को लेकर कोई आपत्‍ति है तो एक हफ्ते के भीतर बताएं। IHCL ने कोर्ट को बताया कि‍ ‘यह स्‍पष्‍ट’ नहीं है कि‍ एन.डी.एम.सी. क्‍यों प्राइम प्रॉपर्टी को नीलाम करना चाहता है जोकि‍ ‘बेस्‍ट रेवेन्‍यू’ दे रहा है।

जनवरी 2017 में सुप्रीम कोर्ट ने होटल ताज मानसिंह की लीज के रिन्युअल के लिए एन.डी.एम.सी. से फिर से विचार करने को कहा था।  कोर्ट ने इसके लिए एन.डी.एम.सी. को 6 हफ्ते का वक्त भी दिया था। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने ताज मानसिंह होटल के ऑक्‍शन पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद एन.डी.एम.सी. ने होटल की ऑक्‍शन प्रॉसेस को रोक दिया था।

Last Update: 20 Apr 2017 15:50
TAG:
BUSINESS NEWS
HINDI NEWS
NATIONAL NEWS
DELHI NEWS
IBC24 NEWS
TAJ MANSINGH HOTEL
  Comment
Name Email
Comment
बैंक इस तरह के नोट लेने से नहीं कर सकते मना: RBI
30 अप्रैल तक आधार से नहीं जुड़े बैंक खाते ..तो हो जाएंगे फ्रीज
बाजार में तुफानी तेजी, पहली बार 30000 के पार पहुंचा सेंसेक्स
कृषि आय पर किसी तरह का टैक्स लगाने का विचार नहीं - अरूण जेटली
रिलायंस इंडस्ट्रीज को देश की सबसे बड़ी कंपनी का दर्जा हासिल