सुषमा स्वराज ने अमेजन को दी चेतावनी...
Last Update: 12 Jan 2017 15:32
   

दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अपनी साइट पर भारतीय तिरंगे वाला पायदान बेच कर बुरी तरह से फंस गई है। कंपनी के खिलाफ भारतीयों ने दुनियाभर में मुहिम छेड़ दी है। वहीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी इस मामले को उठा लिया है और कंपनी को इस मामले में बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। ऐसा नहीं करने पर स्वराज ने अमेजन के अधिकारियों को वीजा नहीं देने की धमकी दी है।

स्वराज ने बुधवार को देर शाम को सोशल साइट्स ट्विटर पर इस विषय पर क्षोभ जताया। कनाडा के एक नागरिक ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर जानकारी दी कि वहां अमेजन की साइट पर भारतीय तिरंगे वाले पायदान (डोरमैट) की ऑनलाइन बिक्री हो रही है। इस पर सुषमा ने पहले ट्वीट किया कि कनाडा में भारतीय उच्चायोग को इसका संज्ञान करवाया गया है और उन्हें उचित कार्रवाई करने को कहा गया है।

इसके एक घंटे बाद स्वराज ने फिर ट्वीट किया कि अमेजन को इस पर बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए और तिरंगे के अपमान वाले सारे उत्पादों को वापस लेना चाहिए। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो अमेजन के अधिकारियों को भारतीय वीजा नहीं मिलेगा।

यही नहीं पहले जिन अधिकारियों को वीजा दिया गया है उसे भी रद कर दिया जाएगा। अमेजन पर तिरंगे वाले जिस पायदान की बात हो रही है उसकी बिक्री कनाडा, आस्ट्रेलिया आदि देशों में कंपनी की साइट के जरिये हो रही है।

Last Update: 12 Jan 2017 15:32
TAG:
AMAZON
WARNS
चेतावनी
SUSHMA SWARAJ
अमेजन
सुषमा स्वराज
  Comment
Name Email
Comment
बैंक इस तरह के नोट लेने से नहीं कर सकते मना: RBI
30 अप्रैल तक आधार से नहीं जुड़े बैंक खाते ..तो हो जाएंगे फ्रीज
बाजार में तुफानी तेजी, पहली बार 30000 के पार पहुंचा सेंसेक्स
कृषि आय पर किसी तरह का टैक्स लगाने का विचार नहीं - अरूण जेटली
रिलायंस इंडस्ट्रीज को देश की सबसे बड़ी कंपनी का दर्जा हासिल