नई दिल्ली: ठंड ने तोड़ा पिछले 5 साल का रि़कॉर्ड, बुधवार सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहा
Last Update: 11 Jan 2017 14:45
   

नई दिल्ली: पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के बाद शीत लहर ने पूरे उत्तर भारत को अपनी चपेट में ले लिया है। दिल्ली-NCR सहित पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में तो ठंड ने पांच साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बुधवार को दिल्ली में सुबह न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंच गया।

 

बुधवार को सफदरजंग में सुबह न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जबकि रेवाड़ी में पारा शून्य चला गया है। मंगलवार को पारा 5.1 तक पहुच गया था। मौसम विभाग के मुताबिक हड्डियों तक को गला देने वाली इस ठंड से फिलहाल अगले दो दिन तक दिल्ली वालों को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है।

 

ठंड और कोहरे की वजह से दिल्ली में आने वाली 26 ट्रेन देर से चल रही हैं तथा 7 ट्रेनों के समय में बदलाव कर दिया गया है। वहीं, राजधानी दिल्ली से जाने वाली 11 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं।

 

मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को हुई बारिश की वजह से मौसम में तेजी बदलाव आया है। अगले दो दिन में राजधानी और आसपास के इलाकों का पारा 2 डिग्री तक और गिरने की संभावना जताई गई है।

 

मौसम विभाग का कहना है कि हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं का असर 10 जनवरी की रात से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में दिखना शुरू हो गया है।

 

मौसम विभाग के निदेशक आर. विशेन के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में दिन और रात का तापमान सामान्य के मुकाबले 5 डिग्री सेल्सियस नीचे चला जाएगा। इस स्थिति को देखते हुए मौसम विभाग ने शीतलहर की चेतावनी जारी की है।

Last Update: 11 Jan 2017 14:45
TAG:
4 डिग्री
BREAK
DELHI
5 YEAR
COLD
RECORD
  Comment
Name Email
Comment
MCD चुनावों में मिली करारी शिकस्त पर अरविंद केजरीवाल ने गलती स्वीकारी...
हवाई सफर को आसान बनाने के लिए डिजिटल सिस्टम विकसित करने की दिशा में जुटी सरकार
तीन तलाक मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा- मुस्लिम समाज के लोग खुद इस लड़ाई के खिलाफ आगे आएं
सुकमा के चिंतागुफा कैंप में CRPF अफसरों का हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान हुआ था क्रैश.. देखें वीडियो
अक्षय तृतीया पर गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा की शुरुआत...