बीजेपी ने किया पंजाब और गोवा के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान...
Last Update: 12 Jan 2017 13:43
   

भाजपा ने गुरुवार को गोवा और पंजाब विधानसभा चुनावों की पहली सूची जारी कर दी है। पंजाब और गोवा में चार फरवरी को मतदान होना है। पहली सूची में पंजाब के 17 उम्मीदवार की सूची जारी की है जिसमें पांच मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है। भाजपा का यहां अकाली दल के साथ गठबंधन है और उसके पास 23 सीटें हैं।

वहीं गोवा के 29 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। विधानसभा चुनावों की पहली सूची भाजपा नेता जेपी नड्डा ने जारी की।पंजाब में भाजपा ने 17 उम्मीदवारों की सूची जारी की है और इसमें किसी भी मौजूदा मंत्री को टिकट नहीं दी गई है। बाकी सीटों पर सहयोगी अकाली दल अपने उम्मीदवार उतारेगी। पंजाब में कुल 117 सीटें हैं।

भाजपा ने अमृतसर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। इस सीट के लिए राजेंद्र मोहन सीना उम्मीदवार होंगे। कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे से ये सीट खाली हुई है।

आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से अरुण जेटली चुनाव हार गए थे। भाजपा ने गोवा के 29 उम्मीदवारों के नामों का भी ऐलान कर दिया है। गोवा में कुल 40 सीटें है इसमें भाजपा अधिकतर सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कुछ सीटें सहयोगी दलों के लिए छोड सकती है।

Last Update: 12 Jan 2017 13:43
TAG:
ANNOUNCED
CANDIDATES
PUNJAB
BJP
GOA
उम्मीदवार
  Comment
Name Email
Comment
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन आज से शुरू
विश्व आर्थिक मंच की रिपोर्ट में भारत चीन और पाकिस्तान से भी पीछे
वैष्णों देवी मंदिर की पुरानी गुफा श्रद्धालुओं के लिए खुली
भारी बर्फबारी से थमे कश्मीर-हिमाचल, पर्यटकों की मौज
चुनाव आयोग ने अखिलेश को दी साइकिल, मुलायम को दिया झटका