बेमेतरा के तुषार वर्मा को राष्ट्रीय वीरता सम्मान से नवाजा जाएगा, 26 जनवरी को PM मोदी करेंगे सम्मानित
Last Update: 11 Jan 2017 11:33
   

बेमेतरा जिले के एक छोटे से गांव हरदी में रहने वाले तुषार वर्मा को उसके अदम्य साहस के लिए राष्ट्रीय वीरता सम्मान से नवाजा जाएगा. तुषार ने आग में घिरे दो बुजुर्गों की जान बचाई थी. तुषार को 26 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे.

इससे मिलिए ये है तुषार वर्मा जिसने ऐसी वीरता का काम किया है..जिसकी बदौलत इसे राष्ट्रीय वीरता सम्मान से नवाजा जाएगा. बेमेतरा जिले के छोटे से गांव हरदी में रहने वाले तुषार वर्मा ने दो बुजुर्गों की जान बचाई थी. दरअसल 20 सितंबर 2015 की रात तुषार के घर से पास मौजूद एक घर में आग लग गई थी. उस घर में उस वक्त बुजुर्ग दंपती थे ।

उनकी चीख पुकार सुनकर तुषार मौके पर पहुंचा और आग की लपटों के बीच बुजुर्ग दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. यही नहीं बल्कि उसने घर में मौजूद पशुओं की जान भी बचाई । तुषार को उसके इस अदम्य साहस के लिए पहले ही राज्य वीरता पुरस्कार मिल चुका है..और अब 26 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसे राष्ट्रीय वीरता सम्मान से नवाजेंगे

राष्ट्रीय वीरता सम्मान से नवाजे जाने की खबर मिलने के बाद घर में उत्सव सा माहौल है और घर में बधाई देने वालों का तांता लगा है. साथ ही तुषार के भिंभौरी गांव स्थित स्कूल में भी खुशी का ठिकाना नहीं है.

तुषार अपने पिता के साथ 16 जनवरी को हवाई जहाज से दिल्ली जाएगा।  खेती बाड़ी कर जीवन यापन करने वाले इस परिवार के लिए हवाई जहाज से सफर करके दिल्ली पहुंचना और 26 जनवरी को देश के प्रधानमंत्री से सम्मान हासिल करना किसी सपने से कम नहीं है.

Last Update: 11 Jan 2017 11:33
TAG:
AWARD
BRAVERY
REPUTABL
BEMETARA
NATIONAL
TUSHAR VERMA
  Comment
Name Email
Comment
गरियाबंद: सर्चिंग पर निकले जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंग
MP में CM की फटकार का अफसरों पर नहीं होता कोई असर...
मप्र के महाराष्ट्र सीमा पर स्थित लावनी के नवाघाट में ट्रेनी प्लेन क्रैश, 2 लोगों की मौत
भोपाल: बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में खतरनाक वायरस पार्वो से पीड़ित तीसरे शावक ने भी दम तोड़ा
नीमच-महू NH पर नयागांव के पास भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत