छत्तीसगढ़ में लॉ एंड ऑर्डर के लिए चाहिए रौब वाली पुलिस, SP कॉन्फ्रेंस में CM की नसीहत
Last Update: 11 Jan 2017 18:17
   

छत्तीसगढ़ के  मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने SP कॉन्फैेस में साफ-साफ कहा कि छत्तीसगढ़ में लॉ एंड ऑर्डर के लिए रौब वाली पुलिस चाहिए उन्होंने कहा कि वर्दी का रौब और खौफ दिखना चाहिए। मुख्यमंत्री ने बस्तर में मानवाधिकार के हनन को लेकर पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा कि मानवाधिकार का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि पुलिस का काम है अपराध रोकना लेकिन पुलिस कानून तोड़े  बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

छत्तीसगढ़ में 2018 के चुनाव से पहले योजनाओं का लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचने में जुटे मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने मंगलवार को भी पुलिस और  प्रशासनिक अफसरों की बैठक ली। उन्होंने जहाँ बेहतर काम के लिए शाबाशी दी  तो  ख़राब परफार्मेंस के लिए चेतावनी भी दी।

पुलिस और जिला प्रशासन के अफसरों को उन्होंने साफ़ साफ़ कहा कि जनता और उसके जन प्रतिनिधियों का सम्मान  किया जाए। बस्तर में उन्होंने पुलिस के काम को बेहतर बताया और यह भी कहा कि मानवाधिकारों का उल्लंघन सहन नहीं किया जायेगा। पुलिस  अफसरों को रिस्पॉन्स टाइम घटाने के निर्देश भी उन्होंने दिए हैं. डॉ रमन सिंह ने कहा कि बढ़ते शहरीकरण से आईटी से जुड़ा क्राइम बड़ी चुनौती है. पुलिस को इस बारे में अपडेट रहने की जरूरत है.

बैठक में कलेक्टर्स और पुलिस अधीक्षकों के साथ ही इलाकों के आईजी ने प्रेजेंटेशन दिया जिनमें सरकारी योजनाओं की प्रगति से लेकर ट्रैफिक समस्या और कानून व्यवस्था से जुड़े मुद्दे शामिल थे। इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सभी कलेक्टरों को  निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत निवारण शिविर लगाकर जनता की तकलीफों को दूर करें.

Last Update: 11 Jan 2017 18:17
TAG:
CLASS
IBC24 NEWS
RAMAN SINGH
CM
RAIPUR
SPS
  Comment
Name Email
Comment
यूपी के पेट्रोल पंप में छापे के बाद छत्तीसगढ़ में भी नापतौल विभाग ने पेट्रोल पंप पर छापा मारा
धूमधाम से मनाया गया अक्षय तृतीया का पर्व..
पत्थलगांव के धरमगढ़ इलाके में 40 हाथियों के दल ने जमाया डेरा, धान और मक्का की फसलों को किया बर्बाद
मध्यप्रदेश में 108 कर्मियों की हड़ताल शनिवार को भी जारी रहा...
छत्तीसगढ़ विधानसभा में सुकमा हमले में CRPF के 25 जवानों की शहादत के मामले पर हुआ जमकर हंगामा