MOVIE REVIEW: फिल्म 'बेफिक्रे'
Last Update: 09 Dec 2016 17:55
   

कलाकार- रणवीर सिंह, वाणी कपूर
निर्देशक- आदित्य चोपड़ा

आदित्य चोपड़ा 1995 में शाहरुख खान के साथ फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से बतौर निर्देशक कार्य किया। यह फिल्म आज भी मुम्बई के मराठा मंदिर में चल रही है। इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान के साथ 'मोहब्बतें' (2000) और 'रब ने बना दी जोड़ी' (2008) में बनाई।

आदित्य चोपड़ा करीब 8 वर्ष बाद 'बेफिक्रे' फिल्म लेकर आए हैं। यह फिल्म आज के यूथ के कहानी पर आधारित है। जिसमें रणवीर सिंह और वाणी कपूर स्टारकास्ट हैं। पूरी फिल्म की कहानी नायक-नायिकाओं के इर्द-गिर्द घूमती दिख रही है।

कहानीः-

फिल्म की कहानी दिल्ली और पेरिस की भूमि है। इसकी कहानी इन दोनों शहर के इर्द-गिर्द घूमती है। पेरिस में धरम गुलाटी (रणवीर सिंह) और शायरा गिल (वाणी कपूर) की मुलाकात होती है। धरम कैसेनोवा दिल्ली से पेरिस जाकर स्टैंड अप कॉमेडी करता है। शायरा एक टूरिस्ट गाइड होने के साथ-साथ अपने पापा के रेस्टोरेंट में मदद करती है। उन दोनों का एक साल में ही ब्रेकअप हो जाता है। हालांकि दोनों की दोस्ती कायम रहती है। इनको एक दूसरे के लिए अपने प्यार का एहसास होता है। प्यार को लेकर अलग कंफ्यूजन इस फिल्म में देखा जा सकता है।

एक्टिंग

रणवीर सिंह ने यूथ को आकर्षित करने वाला किरदार निभाया है। वाणी कपूर का लुक उनके किरदार से बिल्कुल अपोजिट है। अन्य कलाकारों ने भी अच्छा काम किया है। संवाद के लेखन में आदित्य चोपड़ा को शरत कटारिया का भरपूर साथ मिला है। किरदारों के डायलॉग मजेदार व हास-परिहास से भरपूर हैं।


फिल्म में आदित्य चोपड़ा का डायरेक्शन कमाल का है और पेरिस जैसे खूबसूरत शहर को उन्होंने और भी ज्यादा सुंदर दर्शाया है। साथ ही उसी शहर के बीच कैनम ओनोमोया की सिनेमैटोग्राफी ने और निखार दिया है। फिल्म का म्यूजिक और बैकग्राउंड स्कोर भी ठीक है।

देखें VIDEO:-

 

Last Update: 09 Dec 2016 17:55
TAG:
BEFIKRE
RANVEER SINGH
रणवीर सिंह
MOVIE REVIEW
VANI KAPOOR
वाणी कपूर
  Comment
Name Email
Comment
मूवी रिव्यू: बाहुबली- द कंक्लूजन
मूवी रिव्यू : रवीना टंडन की कमबैक फिल्म "मातृ"
मूवी रिव्यू : फिल्मी फ्राइडे में सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म "नूर"
मूवी रिव्यू: 'फास्ट एंड फ्यूरियस-8'
मूवी रिव्यू: फिल्मी फ्राइडे में इस बार विद्या बालन की फिल्म "बेगम जान"