Movie Review: 'डियर जिंदगी'
Last Update: 29 Nov 2016 17:21
   

फिल्म का नाम : डियर जिंदगी
डायरेक्टर: गौरी शिंदे
निर्माताः करन जौहर-गौरी खान
स्टार कास्ट: आलिया भट्ट, कुणाल कपूर, अंगद बेदी, शाहरुख खान, अली जफर
अवधि: 2 घंटा 29 मिनट

गौरी शिंदे ने 2012 में 'इंग्लिश विंग्लिश' बनाया था। 'डियर जिंदगी' में शाहरुख-आलिया की जोड़ी पहली बार देखने को मिल रही है। यह फिल्म उनके लिए जो डिप्रेशन के शिकार हैं। फिल्म उनके लिए भी है जिन्हें नींद नहीं आती। फिल्म की डायरेक्टर गौरी शिंदे ने अपनी करियर की शुरुआत में ऐड फिल्म्स से किया था। उनकी फिल्म 'इंग्लिश विंग्लिश' ने सबका दिल जीत लिया था।

कहानी:-
कायरा (आलिया भट्ट) एक सिनेमेटोग्राफर है और वह परफेक्ट जिंदगी की तलाश में लगी हुई है। उसका सपना है कि वह खुद की फिल्म डायरेक्ट करे। इसी दौरान उसकी मुलाकात प्रोड्यूसर रघुवेन्द्र (कुणाल कपूर) से होती है। किन्हीं कारणों से उसकी दोस्ती टूट जाती है। अब कायरा परेशान है इसी दौरान उसकी मुलाकात मनोचिकित्सक जहांगीर खान (शाहरुख खान) से होती है। इस दौरान वे कायरा को जिंदगी के फंडे समझाते हैं। फिल्म में आलिया काफी कनफ्यूज दिखती हैं।
 
फिल्म क्यों देखें:-

आलिया भट्ट ने 2012 से लेकर अब तक कई फिल्मों में खुद को परफेक्ट सिद्ध किया है। उनकी फिल्में 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' हो या फिर 'हाईवे'. जरा हटके हैं, जो आलिया के अच्छे अभिनय को प्रदर्शित करते हैं। डायरेक्टर गौरी शिंदे का स्क्रिप्ट आउट ऑफ द बॉक्स बनकर सामने आती हैं। 'डियर जिंदगी' की कहानी और डायरेक्शन भी कमाल का है.

फिल्म का संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है। फिल्म में शाहरुख खान की मौजूदगी फिल्म में चार चांद लगा देते हैं। शाहरुख और आलिया अपनी-अपनी भूमिकाओं को अच्छे से निभाते हैं।

फिल्म के लोकेशन्स और लक्ष्मण उतेकर की सिनेमेटोग्राफी कमाल की है। अन्य कलाकारों ने भी अच्छा अभिनय किया है। फिल्म काफी लंबी लगती है।

देखें विडियो-

Last Update: 29 Nov 2016 17:21
TAG:
ALIA BHATT
KARAN JOUHAR
गौरी शिंदे
DEAR JINDAGI
MOVIE REVIEW
डियर जिंदगी
  Comment
Name Email
Comment
मूवी रिव्यु: ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज़
Movie Review: OK Jaanu
मूवी रिव्यु- फिल्म 'दंगल'
MOVIE REVIEW: फिल्म 'बेफिक्रे'
Movie Review: फोर्स-2'