Movie Review: 'शिवाय'
Last Update: 07 Nov 2016 17:05
   

डायरेक्टर: अजय देवगन
स्टार कास्ट: अजय देवगन, एरिका कार , अबिगेल , साएशा सहगल, गिरीश कर्नाड, सौरभ शुक्ला, वीर दास

अभिनेता अजय देवगन ने साल 1994 में आई फिल्म 'मैडम एक्स' में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। 2008 में उनकी फिल्म 'यू मी और हम' के डायरेक्टर भी थे। अजय देवगन फिल्म 'शिवाय' रिलीज होने को तैयार है। इस फिल्म में वे मुख्य अभिनेता की भूमिका में भी हैं।

शिवाय में टाइटल सांग को छोड़ दिया जाए तो फिल्म बहुत ही औसत बनाई गई है। फिल्म की कहानी काफी कमजोर है। इसकी लेंथ भी बहुत ज्यादा है।

कहानीः

हिमालयन रेंज में बर्फीले पहाड़ों पर शिवाय (अजय देवगन) पर्यटकों और सैनिकों की मदद करते हैं। वे पहाड़ों का बादशाह है। शिवाय की मुलाकात ओल्गा (एरिका कार) से होती है। उन्हें ओल्गा से मोहब्बत हो जाती है। दोनों के जिस्मानी रिश्ते बन जाते हैं और वह प्रेग्नेंट हो जाती है। उसे एक बच्ची होती है। इसके बाद कहानी में यूटर्न आता है। गौरा (अबिगेल याम्स) जब बड़ी होती है तो उसकी जिद के कारण शिवाय उसे बुल्गारिया ले जाता है। बुल्गारिया पहुंचते ही कहानी अलग ही दिशा में घूमने लगती है। जिसके बाद कई कहानियों का खुलासा होता है। कहानी में कई ट्विस्ट आते हैं।

 

एक्टिंगः

अजय देवगन ने बेहतरीन अभिनय किया है। हालांकि वे अपने कैरेक्टर को उतना मजबूती से पेश नहीं कर पाते हैं। अजय देवगन की दमदार एक्टिंग सिंघम और सन ऑफ सरदार जैसी फिल्मों में पहले भी देखा जा चुका है। एरिका कार, सायशा सहगल, वीर दास, गिरीश कर्नाड, एबिगेल सभी ने ठीक अभिनय किया है। इस फिल्म में विलेन कोई खास प्रभाव नहीं डाल पाते हैं।

फिल्म का टाइटल ट्रैक भी सुनाई देता है और ऊर्जा से भरपूर शूटिंग है। फिल्म की लोकेशंस और असीम बजाज की सिनेमाटोग्राफी लाजवाब है। फिल्म के कुछ शॉट्स हॉलीवुड फिल्मों की याद दिलाते हैं।

क्यों देखें:

शिवाय फिल्म देखने के दो कारण हो सकते हैं, पहला तो ये कि आप अजय देवगन के फैन है, और दूसरा ये कि आप एक्शन फिल्मों देखने के शौकीन हैं। बर्फीली पहाड़ियां चोटियां देखने के शौकीन हैं।

Last Update: 07 Nov 2016 17:05
TAG:
AJAY DEVGAN
MOVIE REVIEW
गिरीश कर्नाड
FILM SHIVAAY
अजय देवगन
सौरभ शुक्ला
  Comment
Name Email
Comment
मूवी रिव्यु: ट्रिपल एक्स रिटर्न ऑफ जेंडर केज़
Movie Review: OK Jaanu
मूवी रिव्यु- फिल्म 'दंगल'
MOVIE REVIEW: फिल्म 'बेफिक्रे'
Movie Review: 'डियर जिंदगी'