Movie Review: एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी
Last Update: 03 Oct 2016 16:13
   

निर्देशक: नीरज पांडे
निर्माता: अरुण पांडे, फॉक्स स्टार स्टूडियो
कलाकार: सुशांत सिंह राजपूत, अनुपम खेर, भूमिका चावला, किआरा अडवाणी, दिशा पटानी, हैरी टंगड़ी, श्रेयस तलपड़े, राजेश शर्मा, ब्रिजेन्द्र काला, कुमुद मिश्रा
कहानी-पटकथा: नीरज पांडे, दिलिप झा
संगीत: अमाल मलिक, रोचक कोहली
गीत : मनोज मुंतशिर


इस फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे हैं, जो 'बेबी', 'स्पेशल छब्बीस', 'अ वेडनेसडे' जैसी सराहनीय फिल्में बना चुके हैं। इस बार उन्होंने एक स्पोर्ट्स बायोपिक को निर्देशित किया है। जिसमें रांची में जन्में महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी को पर्दे पर उतारने का प्रयास किया है।

कहानीः

कहानी एक साधारण परिवार से आने वाले हैं माही की है। उनके पिता पंप ऑपरेटर हैं और हर मां बाप की तरह उनका भी सपना है की उनका बेटा पढ़ लिख कर एक सरकारी नौकरी कर ले। माही की प्रतिभा को देवल जी (कुमुद मिश्रा) सहारा देते हैं। माही की सपोर्ट उनकी बहन जयंती (भूमिका चावला) करती है। धोनी को सीसीएल की तरफ से कई बार खेलने के मौके मिलते हैं। उनकी बढ़ती प्रसिद्धि को देखकर खड़गपुर रेलवे स्टेशन पर स्टाइपैंड पर नौकरी लग जाती है। इसी बीच जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में बीसीसीआई की एक टैलेंट सर्च टीम की नजर खेल के दौरान माही पर पड़ती है और उसे भारत-बांग्लादेश दौरे के लिए चुन लिया जाता है। इसके बाद शुरू होता है धोनी की जिंदगी का नया सफर, वे बुलंदी के शिखर पर पहुंचते हैं।

 

पटकथा और निर्देशन:

फिल्म की पटकथा बहुत अच्छी है। फिल्म कुछ लंबी जरूर है, लेकिन धोनी की जिंदगी के अहम पहलुओं को इसमें दिखाया गया है। नीरज पांडे इसे बेहतरीन ढंग से पेश किया है। रांची, जमशेदपुर, खड़गपुर और कई अन्य जगह धोनी के संघर्ष को बखूबी फिल्माया गया है।

अभिनय और संगीत:

सुशांत सिंह राजपूत ने धोनी के किरदार के लिए काफी मेहनत की है। सुशांत सिंह की इमोशनल और ड्रामेटिक सीन में भी काफी अच्छा अभिनय किया है। माही के मित्र बने कलाकारों का अभिनय सराहनीय है। खासतौर से संतोष और परम के किरदार। अगर आप क्रिकेट खेलते हैं, इस खेल के प्रेमी हैं, तो यह फिल्म जरूर से जरूर देखें।

Last Update: 03 Oct 2016 16:13
TAG:
FILM REVIEW
NEERAJ PANDE
UNTOLD STORY
MS DHONI
SUSHANT SINGH RAJPUT
एम एस धोनी
  Comment
Name Email
Comment
मूवी रिव्यु : बद्रीनाथ की दुल्हनिया, दर्शकों से मिल रहा शानदार रिस्पॉन्स
मूवी रिव्यु: 'लोगन'
मूवी रिव्यु: 'कमांडो-2'
मूवी रिव्यु: 'रनिंग शादी'
मूवी रिव्यु: 'रंगून'