मूवी रिव्यु: 'हैप्पी भाग जाएगी'
Last Update: 19 Aug 2016 15:58
   

डायरेक्टरः मुदस्सर अजीज
कलाकारः डायना पैंटी, अभय देओल, अली फजल, जिमी शेरगिल और पीयूष मिश्र

फिल्म की कहानी अमृतसर से शुरू होती है और पाकिस्तान की गलियों तक जा पहुंचती है. फिल्म का कॉन्सेप्ट दिलचस्प था लेकिन फिल्म का प्लॉट दूसरे हाफ में पटरी से उतर जाता है, और हंसी ठहाके लंबे-लंबे सीन्स में उलझकर रख जाते हैं.

डायना पैंटी (हैप्पी) एक लड़के से प्यार करती है, उसकी शादी जिमी शेरगिल से हो रही होती है. लेकिन वह अली से प्यार करती है. इस तरह वह घर से भागती है और उसका एक गलत कदम उसे पाकिस्तान पहुंचा देता है. उसकी मुलाकात अभय देओल से होती है. इस तरह फिल्म भारत और पाकिस्तान दोनों ओर चलती है, लेकिन दोनों ही के केंद्र में रहती है तो हैप्पी. बेशक फिल्म का टाइटल डायना पैंटी के कैरेक्टर पर है, लेकिन फिल्म अली, अभय और जिमी के कंधों पर चलती है. वैसे शादी के मंडप से भागने का बॉलीवुड का लंबा इतिहास रहा है, और 'कटी पतंग' से लेकर 'जब वी मैट' तक जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का स्वाद भी चख चुकी हैं.

'कॉकटेल' के चार साल बाद बॉलीवुड में वापसी कर रही डायना ने अच्छा काम किया है. लेकिन डायरेक्टर जानते थे कि वह चार साल बाद लौटी हैं इसलिए उन्होंने मेल स्टारकास्ट को ज्यादा मजबूती से पेश किया है. अभय देओल की मंजी हुई अदाकारी दिल जीत लेती है. फिर जिमी शेरगिल की तो आनंद एल राय ने अपनी फिल्मों में ऐसी तकदीर बना दी है कि 'हाथ तो आया मुंह न लगाया' वाली कहावत बखूबी चरितार्थ होती है. वह ऐसे रोल के मामले मे काफी अनुभवी हैं. अली फजल ने भी अच्छी एक्टिंग की है. सरप्राइज पैकेज मोमल शेख हैं. आने वाली फिल्मों में उन पर नजर रहेगी. फिर सीनियर एक्टर पीयूष मिश्र के वनलाइनर कमाल हैं.

Last Update: 19 Aug 2016 15:58
TAG:
'HAPPY BHAG JAYEGI'
REVIEW
समीक्षा
MOVIE
फिल्म
हैप्पी भाग जाएगी
  Comment
Name Email
Comment
मूवी रिव्यू: बाहुबली- द कंक्लूजन
मूवी रिव्यू : रवीना टंडन की कमबैक फिल्म "मातृ"
मूवी रिव्यू : फिल्मी फ्राइडे में सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म "नूर"
मूवी रिव्यू: 'फास्ट एंड फ्यूरियस-8'
मूवी रिव्यू: फिल्मी फ्राइडे में इस बार विद्या बालन की फिल्म "बेगम जान"