साप्ताहिक राशिफल, 17 अप्रैल से 23 अप्रैल 2016 तक
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तौर पर अच्छा रहेगा। आपकी एकाग्रता बढ़ी हुई होगी और प्रयास की गुणवत्ता भी अच्छी होगी जिससे सभी कामों में सफलता मिलेगी। आप सुख सुविधाओं का लाभ ले पाएंगे। सप्ताह मे मध्य भाग सब प्रकार से अनुकूल परिणाम मिलेंगे। चाहे व्यवसाय हो या नौकरी, सामाजिक स्थल हो या निजी जीवन. यह सप्ताह आपको मिले-जुले परिणाम देगा। इस समय धैर्य और संयम से काम लें और कोई ऐसी बात ना कहें जो दूसरों को दुःख पहुँचाये। शत्रुओं से हानि नहीं होगी किंतु बार-बार विवाद की स्थिति निर्मित होने से तनाव होगा साथ ही मानसिक उलझनें आपको घेरे रहेंगी। परिवार से सुखद समाचार मिलने के संकेत कम नजर आ रहे हैं।
यह सप्ताह आपके लिए कई आर्थिक फायदे लिए हुए है, आय में अभूतपूर्व वृद्धि होगी और व्यवसाय में भी मुनाफा होने के प्रबल योग हैं। लेकिन आपको सलाह है कि कोई भी आर्थिक निर्णय जल्दबाजी में ना लें, समय आपके साथ है पर अपनी बुद्धि का भी सही इस्तेमाल करें, बिना विचारे या बड़ों के सलाह के कोई बड़े निर्णय ना लें। सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अनुकूलता लिए हुए है। आपको अधिकांश कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आफिस के लोग आपके कामों की प्रशंसा करेंगे। इस समय आप अपनी कार्यशैली में नया प्रयोग कर सकते हैं। जिसमें आप काफी हद तक सफल भी रहेंगे। वरिष्ठों का सहयोग मिलेगा।
इस सप्ताह दो चीजों पर आपको अधिक ध्यान देने की जरूरत है, पहला है आपका स्वास्थ्य और दूसरा आपका गुस्सा। अपने स्वास्थ्य का अधिक ध्यान रखें, बाहर की चीजों से परहेज करें खान-पान पर भी ध्यान दें। इस समय आपका गुस्सा आपके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है, इस पर नियंत्रण रखना बहुत आवश्यक होगा. यह सप्ताह आपको मिले जुले फल देने वाला रहेगा। ज्यादातर ग्रह घरेलू जीवन में व्यवधान और तनाव का संकेत कर रहे हैं। इस समय आपकी लव लाइफ या फिर मैरिड लाइफ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। हालांकि इस समय आप हर काम को बहुत ही सावधानी से निबटाने का प्रयास करेंगे.
इस सप्ताह की शुरुआत में आप उत्साह से भरे रहेंगे। सुख सुविधाओं की वृद्धि होगी। आपकी योजनाएं सफल होंगी। यदि आप शादी शुदा हैं तो जीवन साथी के साथ कहीं घूमने या फिर किसी दोस्त के के यहां जा सकते हैं। सप्ताह का पहला भाग आपके लिए मिलेजुले फल देने वाला रहेगा। सप्ताह का अधिकांश भाग आपके लिए अनुकूल रहेगा लेकिन सप्ताह की शुरुआत में आप अपनी या संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रह सकते हैं या भाग दौड़ कर सकते हैं। हालांकि सप्ताह मध्य में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आपको आपकी मेहनत का फल मिल जाएगा।
सप्ताह के प्रारंभ में पठन पाठन में मन कम लगेगा. हर काम में रूकावटे आने की संभावना रहेगी. परंतु भाईयों के सहयोग से बिगडे काम बन सकेंगे. जीवन साथी से तालमेल बनाये रखेंगे तो आपकी परेशानियां कम रहेंगी. सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए कुछ ज्यादा अनुकूल होगा जिसमें आप ऐसे अनुबंध कर सकते हैं. इस सप्ताह के आरम्भिक दिन आपके लिए अनुकूल हैं। इस समय आप अपने स्वास्थ को बेहतर बनाने को लेकर चिंतन करेंगे, क्योंकि इस समय आपकी एलर्जी या पेट की बीमारी बढ़ी हुई रहेगी। किंतु सेहत की ये दैनिक परेशानी के अलावा कोई बहुत ज्यादा शारीरिक कष्ट नहीं होने से ये पूरा सप्ताह ही आपके लिए अनुकूल रहेगा।
सप्ताह की शुरुआत आपके लिए अधिक अनुकूल नहीं रहेगी किंतु मध्य भाग से अंत का समय अधिक बेहतर जायेगा। सप्ताह की शुरूआत में आर्थिक मामलों में भी सावधानी की आवश्यकता है। सप्ताह का मध्य भाग आपके लिए काफी अनुकूल रहेगा। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। यह सप्ताह आपके लिए मिला जुला रहेगा, लेकिन इस समय आपको एक बात का खास खयाल रखना होगा कि आप जो भी बोलें बहुत सोच समझ कर बोलें। यद्यपि आमदनी निरंतर बनी हुई है लेकिन खर्चों पर नियंत्रण कर सकें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। कुछ दूर की यात्रांएं हो सकती हैं. और ख़बरें..