साप्ताहिक राशिफल, 9 जनवरी से 15 जनवरी 2017
इस सप्ताह शुरुआती दो-तीन दिन काफी परेशानियाॅ और विवाद के हो सकते हैं। लग्नेश मंगल के राहु से आक्रांत होने के कारण चोट-मोच, वाहन में मरम्मत जैसे व्यय और हानि दायक भी रहेंगे। सप्ताह के पहले हिस्से में जितने संभव हो सके, सावधान से लें। समय धीरज से निकालने से सप्ताह के मध्य का समय अच्छा और अंत भी फिर थो इस सप्ताह किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है। वैसे तो आपको सलाह देने वाले बहुत लोग मिल जाएंगे, लेकिन अपने ही फैसले पर काम करना हितकर लगेगा किंतु एक बात पर जरूर सावधानी रखें कि कोई भी निर्णय की समयावधि ध्यान रखें, लग्नस्थ चंद्र के कारण विलंब संभव।
इस सप्ताह संतान से संबंधित तनाव और व्यय में वृद्धि हो सकता है.. वित्त से जुड़ी किसी डील को फाइनल करना चाहते हैं तो उसे करने से पहले सावधानी से जाॅच लें, कोशिश करें कि किसी विद्धान से सलाह लेकर ही निर्णय करें अन्यथा इस समय टालें। इस सप्ताह आपको रिलैक्स करने के भरपूर मौके मिलेंगे। मौज-मस्ती के लिए भी शुरूआती दिन अच्छा है। आपके उत्साह में वृद्धि होगी। मामला ऑफिस का हो या प्यार का, आप अपने दिल की ही सुनेंगे। किसी ऐसे रिश्तेदार के यहां जाना अच्छा लगेगा, जहां आमतौर पर आपको जाने का मौका नहीं मिलता।
सप्ताह के पहले शुरू के समय में आपको आर्थिक फायदा होगा। पैसों के लेन-देन के मामले में समय अच्छा है। एक्स्ट्रा पैसा कमाने का मौका मिलेगा। इस सप्ताह के मध्य में रोजमर्रा की जरूरतों पर कुछ ज्यादा खर्च हो सकता है। परिवार के किसी सदस्य की पुरानी कानूनी उलझन सुलझने की खबर मिलेगी। इस सप्ताह का पहला दिन अनियमित हो सकता है। सुबह से ही आकस्मिकता और हड़बड़ी के कारण दैनिक जीवन प्रभावित होगा, किसी बात को लेकर जीवनसाथी से हुई गलतफहमी की जिम्मेदारी भी आप पर होगी। इस सप्ताह के मध्य में परिवार में किसी छोटे सदस्य की हेल्थ, चिंता का विषय बन सकती है।
इस सप्ताह घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा। अपने चाहने वालों के साथ की गई यात्रा काफी सुखद और फायदेमंद होगी। काम के साथ ही मनोरंजन भी हो जाएगा। इस सप्ताह के मध्य में कोई नया साथी मिल सकता है। यह सप्ताह सावधानी बरतने का है। अपने खर्च पर कंट्रोल करें। कई बार ऐसे मौके आएगें, जब आपको जरूरत से ज्यादा खर्च करना पड़ सकता है। व्यवहारिक स्तर पर काम लेंगे तो इसमें सफल भी होंगे। इस सप्ताह के मध्य में किसी प्रोजेक्ट के प्रेजेंटेशन में जाना होगा, उसकी तैयारी समय से पूर्व करलें.
इस सप्ताह के शुरुआती दो-तीन दिन आपके लिए शुभ हैं। खास बात यह है कि इस दौरान आपको अपनी मन की बात को मनवाने का मौका मिल जाएगा। कार्यक्षेत्र में भी टीम का पूरा सहयोग मिलेगा। इस सप्ताह के मध्य में वरिष्ठ अधिकारियों को खुश करने में कामयाबी मिलेगी। पिछले कुछ समय से अटके हुए काम पूरे होंगे। अपने शक करने की आदत पर नियंत्रण रखें अन्यथा नुकसानदेह है। इस सप्ताह के मध्य में कार्य में आपको अपनी एनर्जी का पूरा उपयोग करना चाहिए और टालने की प्रवृत्ति से दूर रहना चाहिए।
इस सप्ताह का पहला दिन काफी पॉजिटिव है। कोई नई बिजनस डील फायदेमंद रहेगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते सुधरेंगे। छोटा-मोटा तोहफा भी बड़ा काम कर सकता है। इस सप्ताह के मध्य में अपने परिजनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। घर की किसी प्रॉब्लम के बारे में चर्चा करना जरूरी नहीं है। इस सप्ताह सुबह से ही नई जिम्मेदारियां आपको मिल सकती हैं। मेल के जरिए मिली किसी खबर से फायदा हो सकता है। बिजनेस की कोई नई डील फाइनल हो सकती है। मंगलवार तक किसी शुभ समाचार से मूड अच्छा बना रहेगा। इस सप्ताह के मध्य घर में चल रहे टेंशन को हल्का करने की जिम्मेदारी आपको ही निभानी होगी। और ख़बरें..